×

महंगी टीवी-फ्रिज: वॉशिंग मशीन के भी बढ़े दाम, एक से पहले ही खरीद लें

टीवी पैनलों का कहना है कि सप्लाई कम होने की वजह से कीमतों में दोगुनी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि मैन्यूफैक्चरर्स का कहना है कि कच्चा तेल महंगा होने की वजह से प्लास्टिक के दामों में भी तेजी देखने को मिली है।

Newstrack
Published on: 27 Dec 2020 12:26 PM GMT
महंगी टीवी-फ्रिज: वॉशिंग मशीन के भी बढ़े दाम, एक से पहले ही खरीद लें
X

नई दिल्ली : नए साल से इलेक्ट्रॉनिक सामानों पर 10 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि LED टीवी, वाशिंग मशीन, माइक्रोवेव जैसे कई होम अप्लायंसेज जैसे सामानों के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इसके साथ कंपनी का कहना है कि कॉपर, एल्यूमीनियम और स्टील जैसे सामानों के दाम बढ़ने से इन सामानों की लागत भी बढ़ रही है।

एलजी, पैनासोनिक जैसी कंपनियों के दाम में बढ़ोतरी

टीवी पैनलों का कहना है कि सप्लाई कम होने की वजह से कीमतों में दोगुनी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि मैन्यूफैक्चरर्स का कहना है कि कच्चा तेल महंगा होने की वजह से प्लास्टिक के दामों में भी तेजी देखने को मिली है। एलजी, पैनासोनिक जैसी कंपनियों का कहना है कि नए साल से इन सामानों की कीमतों में बढ़ोतरी करना हमारी मजबूरी बन गई है।

6 से 7 प्रतिशत बढ़ाएगी दाम

पैनासोनिक इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ मनीष शर्मा का कहना है कि कमोडिटी की कीमते बढ़ते ही इसका असर हमारे प्रोडक्ट पर भी पड़ेगा। मेरा अनुमान है कि कीमतें 6 से 7 परसेंट बढ़ सकती है। इसके बाद टीम महीने बाद 10 से 11 परसेंट की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

गोदरेज के सामानों पर 8 से 10 परसेंट

वाशिंग मशीन के दामों पर 8 से 10 परसेंट की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि गोदरेज के वाइस प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड कमल नंदी का कहना है कि कमोडिटी की कीमतों में 20 से 25 परसेंट की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। कोरोना की वजह से ठप पड़ी माइनिंग से अप्लायंसेज की लागत पर जबर्दस्त दबाव पड़ा है। यह कंपनिया आने वाले समय में 8 से 10 परसेंट की बढ़ोतरी करेगी।

ये भी पढ़ें…क्रिप्टोकरेंसी लाॅन्च करेगा Facebook, जानें इसकी पूरी डिटेल

wait and watch की स्थिति में सोनी कंपनी

सोनी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील नारायण अभी wait and watch की स्थिति में हैं। इसके बाद ही वह कोई फैसला लेंगे। इन्होंने कहा कि अभी हम सप्लाई साइड को देख रहे हैं। जो हर रोज बदल रही है। अभी परिस्थिति साफ़ नहीं है इसलिए अभी हम तय नहीं कर पा रहे हैं की हालात किस ओर जा रहे हैं। पैनल की कीमतें बढ़ी है।

ये भी पढ़ें… फिर आई क्रिप्टोकरेंसी: बिटकॉइन की कीमतों में जबरदस्त उछाल, देश में बढ़ी मांग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story