×

Upcoming IPO: अगर खाते में पैसे पड़े हैं तो...प्रॉफिट के लिए इन आईपीओ में चल सकते हैं दांव, आज खुला यह IPO

Upcoming IPO: ऐसे में अगर आपके खाते में पैसा पड़ा हुआ है तो आप इसका उपयोग कर मुनाफा कमा सकते हैं। आइए आपको बता दें कि इन आईपीओ के बारे में...।

Viren Singh
Published on: 4 Sep 2023 7:04 AM GMT
Upcoming IPO: अगर खाते में पैसे पड़े हैं तो...प्रॉफिट के लिए इन आईपीओ में चल सकते हैं दांव, आज खुला यह IPO
X
IPO Opne (सोशल मीडिया)

Upcoming IPO: बीते साल की तरह इस साल भी आईपीओ मार्केट अभी तक गुलजार दिख रहा है। इस साल जनवरी लेकर अब तक दना दन बाजार में आईपीओ लॉन्च हो रहे हैं और लॉन्च हुए आईपीओ को अधिकांश को अच्छा रिस्पॉन्स भी बाजार से मिल रहा है। ऐसे में जिन IPO निवेशकों ने इन आईपीओ में पैसा लगाया है, वह मालामाल हुए हैं। ऐसे में आपके पास फिर से आईपीओ से पैसा कमाने का मौका आया है। इस हफ्ते कुल तीन कंपनियों के बाजार में आरंभिक सार्वजनिक निर्गम यानी आईपीओ लॉन्च होने जा रहे हैं, जिसमें से एक की शुरुआत आज से हो चुकी है और दो इस हफ्ते लॉन्च होंगे।

इन आईपीओ करें निवेश

ऐसे में अगर आपके खाते में पैसा पड़ा हुआ है तो आप इसका उपयोग कर मुनाफा कमा सकते हैं। आइए आपको बता दें कि इन आईपीओ के बारे में...।

रत्नवीर प्रिसिजन इंजीनियरिंग लिमिटेड

आज बाजार में रत्नवीर प्रिसिजन इंजीनियरिंग लिमिटेड का आईपीओ (Ratnaveer Precision Engineering IPO) 4 सितंबर आनी सोमवार से निवेशकों के लिए सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है और यह 6 सितंबर तक खुला रहेगा। इसका प्राइस बैंड 93 से लेकर 98 रुपये है। कंपनी ने आईपीओ का साइज 165.03 करोड़ रुपये का है। आईपीओ के तहत 13,800,000 स्टॉक की बिक्री होगी।

ज्यूपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स

हेल्थकेयर सेक्टर से जुड़ी कंपनी ज्यूपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स (Jupiter Life Line Hospitals) का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए बुधवार यानी 6 सितंबर को खुलने जा रहा है। यहां पर निवेश तीन दिन तक पैसा निवेश कर सकते है। निवेश की आखिरी डेट 8 सितंबर तय है। आईपीओ का प्राइस बैंड 695-735 रुपये प्रति शेयर है। इसका साइज 869.08 करोड़ रुपए का है। कंपनी ने बीएसई और एनएसई पर लिस्टिंग 18 सितंबर 2023 को होने का अनुमान लगाया है।

सीवेज इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर

इस हफ्ते तीसरा आईपीओ सीवेज इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर कंपनी का लॉन्च होने जा रहा है। इस कंपनी का आईपीओ 8 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 12 सितंबर को बंद होगा। कंपनी ने बाजार से 321.24 करोड़ जुटाने की योजना है। आईपीओ का प्राइस बैंड 200-211 रुपए प्रति इश्यू तक किया है। कंपनी ने 21 सितंबर को लिस्टिंग हो सकती है।

निवेश से पहले इन बातों का रखें ख्याल

हालांकि आप यह बात जान लें कि आईपीओ बाजार जोखिम भरे होते हैं। किसी भी निवेश से पहले मार्केट एक्सपर्ट की राय जरूर ले लें, ताकि आपका लॉस न हो।

रत्नवीर आईपीओ की स्थिति

रत्नवीर प्रिसिजन इंजीनियरिंग लिमिटेड के आईपीओ के बोली के पहले दिन सुबह 11:21 बजे तक बुक बिल्ड इश्यू को 1.21 गुना सब्सक्राइब किया गया है, जबकि इसके रिटेल हिस्से को 1.92 गुना सब्सक्राइब किया गया है। एनआईआई श्रेणी में भी सार्वजनिक निर्गम को 1.15 गुना अभिदान मिला।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story