×

Uber Ride Discount with Amazon Prime, मेंबरशिप से मिलेगा उबर पर डिस्काउंट जानें कैसे करे क्लेम...

Uber Ride Discount with Amazon Prime: Amazon और Uber ने अपनी पार्टनरशिप में दूसरे फेस की भी घोषणा कर दी है, इससे अमेजन प्राइम मेंबर्स के साथ Uber यूजर को भी सीधे फायदा होने वाला है, जानिए कैसे?

Yachana Jaiswal
Published on: 18 Jun 2023 12:52 PM GMT (Updated on: 18 Jun 2023 12:53 PM GMT)
Uber Ride Discount with Amazon Prime, मेंबरशिप से मिलेगा उबर पर डिस्काउंट जानें कैसे करे क्लेम...
X
(Pic Credit - Social Media )

Uber Ride Discount with Amazon prime: आपके पास भी अगर अमेजन प्राइम की पेड मेम्बरशिप ली गई है तो आपको अमेजन पर म्यूजिक, वीडियो और फ्री फ़ास्ट डिलीवरी जैसी सुविधाएं, Amazon कंपनी की ओर से फिलहाल में मिलता होगा। फास्ट डिलीवरी और म्यूजिक वीडियो के साथ ही प्राइम मेंबर को sale का मजा बाकी यूजर से पहले उठाने का मौका कंपनी के तरफ से मिलती है। इन सभी सुविधाओं के साथ ही प्राइम मेंबर्स के लिए एक और बड़ी खुश खबरी है। आने वाले महीने से अमेजन, प्राइम मेंबर्स को Uber की हर राइड पर डिस्काउंट देने वाला है। इसके लिए केवल एक शर्त होगा कि यूजर को राइड की पेमेंट अमेजन के ट्रांजैक्शन ऑप्शन अमेजन पे से करनी होगी।

ई-कॉमर्स वेबसाइट और एप्लीकेशन अमेजन और uber ने अभी फिलहाल में अपने पार्टनरशिप के दूसरे चरण को लेकर अनाउंसमेंट किया था। जिसमें बताया कि अब कैब ड्राइवर एप्लीकेशन Uber पर राइड बुक करते समय अमेज़ॅन प्राइम मेंबर्स को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल पाएगा। मई 2023 से अमेज़ॅन प्राइम मेंबर्स को अनलिमिटेड राइड्स पर 5 प्रतिशत का कैशबैक देने का प्रावधान बनाया गया है। इस कैशबैक का फायदा उठाने के लिए उन्हें राइड का पेमेंट अमेजन पे से करना होगा। राइड पर मिलने वाला 5% का डिस्काउंट भी कंपनी अलग-अलग तरह से देगी। यानि कुल 5 प्रतिशत कैशबैक में से यूजर्स को 4 प्रतिशत uber क्रेडिट में और 1 प्रतिशत अमेज़न पे कैशबैक में मिलेगा। प्राइम मेंबर्स इस कैशबैक का यूज फ्यूचर में करने वाले uber की सवारी पर पैसे बचाने और शॉपिंग साइट Amazon.in पर कम पैसों में चीजे खरीदने के लिए यूज कर सकते है।

पार्टनरशिप में पहले था ये फायदा

अमेजन और उबर के बीच पार्टनरशिप की शुरुआत 2022 में हुई, तब दोनो कंपनी ने पेड मेंबर्स को UberGo के प्राइस पर UberPremier का फायदा दिया था। इसके साथ, इसमें हर महीने पर 3 अपग्रेड और उबर ऑटो, मोटो, रेंटल और इंटरसिटी सेवाओं के लिए हर महीने 3 ट्रिप पर 20% तक की छूट मिलती थी जो लगभग 60 रुपये के आस-पास हुआ करता था।

अमेजन से लॉन्च किया प्राइम लाइट प्लान

अमेजन ने हाल ही में एक कम प्राइस पर सालाना प्लान लॉन्च किया है जिसे प्राइम लाइट के नाम से इंट्रोड्यूस कराया जा रहा है। इस प्लान की कीमत 999 रुपये है यह 12 महीने समय तक चलने वाला है। प्राइम लाइट के जरिए यूजर्स को HD कंटेंट और 2 डिवाइस का सपोर्ट मिल पाएगा।

Amazon site का नाम तो हम पहले से सुनते आ रहे, एक e-commerce website है जिससे दुनिया के लाखों करोड़ो लोग अपने जरुरतमंद का सामान ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिए खरीदते हैं।

Amazon Prime, Amazon.in की ही एक premium service है। जिसके लिए Users को पहले Amazon prime का subscription कुछ पैसे देकर लेना होता है। Subscription से membership लेने के बाद जो भी product आप amazon Prime से खरीदने पर कस्टमर को अलग से कोई भी shipping charge या फिर delivery charge नहीं देना पड़ता है,इस subscription को लेने के साथ ही हमें बहुत सी services मुफ्त में भी मिलते

हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story