Yes Bank ग्राहकों के लिए खुशखबरी: अब कहीं भी-कभी भी निकाल सकते हैं अपना पैसा

आर्थिक संकट से जूझ रहे यस बैंक (Yes Bank) पर जबसे भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने वित्तीय प्रतिबंध लगाया है, तब से ग्राहकों में परेशानी का माहौल है।

नई दिल्ली: आर्थिक संकट से जूझ रहे यस बैंक (Yes Bank) पर जबसे भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने वित्तीय प्रतिबंध लगाया है, तब से ग्राहकों में परेशानी का माहौल है। वहीं अब यस बैंक ने अपने ग्राहकों की परेशानी कम करने के लिए एक बड़ी राहत दी है। अब बैंक के ग्राहक फिर से किसी भी एटीएम (ATM) से अपना पैसा निकाल सकते हैं। बता दें कि बैंक ने इससे पहले यह सुविधा बंद कर दी थी। लेकिन शनिवार रात को बैंक ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि अब बैंक के ग्राहक किसी भी ATM से पैसा निकाल सकेंगे। बैंक ने ऐसा अपने ग्राहकों को राहत देने के लिए किया है।

ED ने राणा कपूर को किया गिरफ्तार

वहीं दूसरी तरफ बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रवर्तन निदेशालय ने आज रविवार तड़के 20 मिनट तक पूछताछ करने के बाद पूर्व सीईओ राणा कपूर की गिरफ्तारी की है। इससे पहले ED ने उनकी तीनों बेटियों के घर पर भी छापेमारी की थी।

यह भी पढ़ें: बसों की जोरदार भिड़ंत से मचा कोहराम, खतरे में कई यात्रियों की जान

कल राणा कपूर के आवास पर की गई थी छापेमारी

बता दें कि कल शनिवार को ईडी ने मुंबई स्थित राणा के घर पर छापा मारा और उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। राणा के खिलाफ ये कार्रवाई इसलिए की गयी ताकि वो देश छोड़कर बाहर न भाग सकें। वहीं मुंबई में उनके समुद्र महल स्थित आवास पर राणा कपूर से ईडी ने पूछताछ की थी।

गौरतलब है कि राणा कपूर बैंक के संस्थापक और पूर्व सीईओ हैं। उन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। इस बाबत उनपर मामला दर्ज है। वह बैंक पर यह संकट आने से पहले ही बोर्ड एग्जिट कर चुके हैं।

यस बैंक में 2450 करोड़ रुपये का निवेश कर सकता है SBI

वहीं शनिवार को SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा था कि SBI यस बैंक में 2450 करोड़ रुपये का निवेश कर सकता है। फिलहाल यस बैंक को 20 हजार करोड़ रूपये तक की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: Women’s Day: PM मोदी का ट्विटर संभालेंगी ये महिलाएं, मिलेगा बड़ा सम्मान

क्या कहा SBI ने?

कल भारतीय स्टेट बैंक (SBI) का एक बयान सामने आया था। जिसमें कहा गया था कि एसबीआई यस बैंक संकट को उबारने के तहत योजना बना रहा है। इस बाबत एसबीआई की टीम आरबीआई से मुलाकत करेगी। कहा जा रहा है कि एसबीआई यस बैंक के 49% शेयर खरीद सकता है। वहीं SBI का 2450 करोड़ रुपये का निवेश करने का भी प्लान है।

ग्राहकों को परेशान होने की जरूरत नहीं

एसबीआई चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा है कि यस बैंक के खाताधारकों पर कोई खतरा नहीं है। उनका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्हें परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें: आपके इन गैजेट्स में छिपा हो सकता है ये जानलेवा वायरस, ऐसे रखें खुद को सुरक्षित

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App