CG Election 2023: पहले चरण के मतदान में ही कांग्रेस का हो गया सूपड़ा साफ, जशपुर की रैली में अमित शाह का बड़ा दावा

CG Election 2023: अमित शाह ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि पहले चरण के मतदान में ही 20 सीटों पर कांग्रेस का सूफड़ा साफ हो चुका है। आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Nov 2023 10:30 AM GMT
In Jashpur rally, Amit Shah has claimed that the Congress will be wiped out in the first phase of voting itself
X

जशपुर की रैली में अमित शाह ने दावा किया है कि पहले चरण के मतदान में ही कांग्रेस का हो गया सूपड़ा साफ हो जायेगा: Photo- Social Media

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण का मतदान संपन्न होने के बाद दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार जोर-शोर से चल रहा है। सत्तारूढ़ कांग्रेस हो या विपक्षी भारतीय जनता पार्टी दोनों दलों के स्टार प्रचारक ताबड़तोड़ जनसभाएं कर अपने – अपने उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह गुरूवार को छत्तीसगढ़ पहुंचे। उन्होंने जशपुर के बगीचा में बीजेपी के समर्थन में विशाल रैली को संबोधित किया।

इस दौरान अमित शाह ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि पहले चरण के मतदान में ही 20 सीटों पर कांग्रेस का सूफड़ा साफ हो चुका है। आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है। उन्होंन आरोप लगाया कि 70 साल से अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को कांग्रेस की सरकार रोक रही थी। नरेंद्र मोदी जब प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने राम मंदिर का भूमि पूजन भी किया और अब 22 जनवरी 2024 को मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा भी करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: Mahadev Satta App Scam: फिर सीएम भूपेश बघेल के करीबी के यहां पहुंची ईडी, पटाखा कारोबारी के यहां मारा छापा

शाह ने राज्य में बीजेपी द्वारा जारी घोषणा पत्र में किए गए वादे का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार बनने पर राज्य के प्रत्येक बीपीएल कार्ड धारक को अयोध्या स्थित राम मंदिर के दर्शन कराने ले जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के राज में अंधाधुंध धर्म परिवर्तन हो रहा है। सरकार बनने पर किसी भी आदिवासी और दलित का धर्म परिवर्तन उनके इच्छा के विपरीत हम नहीं होने देंगे।

महादेव ऐप को लेकर साधा निशाना

गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की राजनीति में भूचाल ला देने वाले महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाले को लेकर भी कांग्रेस और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंद्रमा पर चंद्रयान भेजा तो उस पॉइंट को शिवशक्ति पॉइंट नाम देकर भगवान शंकर के प्रति श्रद्धा व्यक्त करने का काम किया और यहां कांग्रेस की सरकार ने महादेव ऐप से जोड़कर सट्टा खोलने का काम किया। अरे भाई कम से कम महादेव को तो छोड़ देते। आज बच्चा-बच्चा कह रहा है, सट्टे पे सट्टा, कौन कर रहा तो भूपेश काका।

Photo- Social Media

पीएम मोदी ने देश की सुरक्षा मजबूत की

अमित शाह ने कहा कि सोनिया-मनमोहन की सरकार के दौरान देश में रोज पाकिस्तान से घुसपैठिए आलिया, मालिया, जमालिया घुस जाते थे और बम धमाके करते थे। मोदी जी के समय भी ये उरी और पुलवामा में घुस गए और हमला किया लेकिन मोदीजी ने 10 दिन में ही सर्जिकल और एयरस्ट्राइक कर पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकियों का सफाया कर दिया। नक्सलवाद की समस्या का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि राज्य के कुछ जिले अभी भी इसका दंश झेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब डबल इंजन की सरकार बन जाएगी, तो पांच साल में नक्सलवाद की समस्या समाप्त हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: CG Election 2023: भतीजे विजय बघेल से टक्कर पर बोले छत्तीसगढ़ सीएम-‘रिश्ते में हम बाप लगते हैं’

कांग्रेस ने कभी आदिवासियों को सम्मान नहीं दिया

गृह मंत्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने देश के आदिवासियों को कभी सम्मान नहीं दिया। भारतीय जनता पार्टी ने ओडिशा की गरीब घर की बेटी द्रौपदी मुर्मू को देश का राष्ट्रपति बनाकर आदिवासियों को सम्मान देने का काम किया। नरेंद्र मोदी ने भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर आदिवासी गौरव दिन मनाकर पूरे देश में बसे 8 करोड़ आदिवासियों को सम्मान देने का काम किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story