×

Mahadev Satta App Scam: फिर सीएम भूपेश बघेल के करीबी के यहां पहुंची ईडी, पटाखा कारोबारी के यहां मारा छापा

Mahadev Satta App Scam: ईडी की लगातार सक्रियता से राज्य की सियासी फिजा गरमाई हुई है। जांच एजेंसी ने इस मामले में एकबार फिर छत्तीसगढ़ में विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Nov 2023 7:41 AM GMT (Updated on: 8 Nov 2023 9:50 AM GMT)
Mahadev Satta App Scam
X

Mahadev Satta App Scam  (photo: social media )

Mahadev Satta App Scam: छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण का मतदान सात नवंबर को संपन्न होने के बाद दूसरे एवं आखिरी चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार जोर-शोर से चल रहा है। चुनावी माहौल में महादेव सट्टा ऐप घोटाले ने सत्तारूढ़ कांग्रेस को काफी परेशान कर दिया है। इसकी आंच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दरवाजे तक पहुंचती नजर आ रही है। ईडी की लगातार सक्रियता से राज्य की सियासी फिजा गरमाई हुई है। जांच एजेंसी ने इस मामले में एकबार फिर छत्तीसगढ़ में विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम आज सुबह-सुबह भिलाई के दिग्गज पटाखा कारोबारी सुरेश घींगानी के घर पहुंची। एक महीने में घींगानी के घर ईडी दूसरी बार पहुंची है। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी को महादेव ऐप और अन्य घोटालों के लेनदेन से जुड़े कई अहम सबूत मिले हैं। इसी से जुड़े दस्तावेज खंगलाने और पूछताछ करने टीम पहुंची है।

भिलाई के पदुमनगर में घींगानी फायर वर्क्स के मालिक सुरेश घींगानी का आवास है। बुधवार सुबह पहुंची ईडी की टीम ने थोड़ी देर जांच पड़ताल करने के बाद उनके बेटे विवेक घींगानी को गाड़ी में बैठाकर अपने साथ ले गई। बताया जा रहा है कि उन्हें वसुंधरा नगर स्थित कंपनी के गोदाम और शहर में स्थित अन्य ठिकानों पर ले गई। घींगानी को सीएम भूपेश बघेल का करीबी माना जाता है।

खनन कारोबारी के यहां ईडी और आईटी का छापा

प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को रायपुर और बालोद में एक खनन कारोबारी के ठिकानों पर भी छापा मारा है। बालोद के दल्लीराजहरा में खनन कारोबारी सुमित लोढ़ा और सौरभ लोढ़ा के कार्यालय में ईडी के अधिकारी जांच कर रहे हैं। कार्यालय के बाहर सीआरपीएफ के जवानों का सख्त पहरा है। दोनों भाइयों का माइनिंग और ट्रांसपोर्टिंग का बड़ा कारोबार है। इसके अलावा इनकम टैक्स की टीम रायपुर स्थित इनके घर और ऑफिस पर छापेमारी कर रही है। यानी दो केंद्रीय एजेंसियों लोढ़ा ब्रदर्स के खिलाफ एक्टिव हैं। सुमित लोढ़ा के राज्य के प्रभावशाली कांग्रेस नेताओं से संबंध बताए जाते हैं।


Mahadev App Case: महादेव ऐप केस में दुबई से आई वो कॉल जो बढ़ा सकती है सीएम भूपेश बघेल की मुश्किलें!

भिलाई के एक और पटाखा कारोबारी के यहां ईडी का छापा

घींगानी फायर वर्क्स के मालिक सुरेश घींगानी के अलावा भिलाई के एक और पटाखा कारोबारी के यहां केंद्रीय एजेंसी पहुंची हुई है। शहर के बड़े पटाखा कारोबारियों में गिने जाने वाले हुकुमचंद के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। सुबह छह बजे आयकर अधिकारियों की टीम उनके घर, दुकान और गोदाम पर पहुंची। जानकारी के मुताबिक, टैक्स चोरी की शिकायत पर आईटी की टीम जांच करने पहुंची है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में चुनावी मौसम में केंद्रीय एजेंसियों की सक्रियता को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। सीएम भूपेश बघेल ईडी-आईटी जैसी एजेंसियों के खिलाफ बेहद तल्ख टिप्पणी कर चुके हैं। वहीं, बीजेपी के नेता अपने चुनावी भाषणों में इसे कांग्रेस नेताओं का भ्रष्टाचार बता उन पर निशाना साधते हैं।


Mahadev Betting App Case: महादेव ऐप के मालिक ने वीडियो जारी कर किया बड़ा खुलासा, सीएम बघेल ने खारिज किए सभी आरोप


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story