×

CG Election 2023: भतीजे विजय बघेल से टक्कर पर बोले छत्तीसगढ़ सीएम-‘रिश्ते में हम बाप लगते हैं’

CG Election 2023: राज्य में इस बार पाटन सीट पर बेहद दिलचस्प मुकाबला होने जा रहा है। यहां से सीएम भूपेश बघेल के सामने उनके भतीजे विजय बघेल बतौर बीजेपी उम्मीदवार मैदान में हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Nov 2023 6:32 AM GMT
CM Bhupesh baghel nephew Vijay Baghel
X

CM Bhupesh baghel nephew Vijay Baghel (photo: social media )

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान जारी है। 20 सीटों पर मंगलवार सुबह से वोटिंग जारी है। मतदाताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है। इन सबके बीच दूसरे चरण की सीटों पर धुंआधार प्रचार अभियान भी चल रहा है। राज्य में इस बार पाटन सीट पर बेहद दिलचस्प मुकाबला होने जा रहा है। यहां से सीएम भूपेश बघेल के सामने उनके भतीजे विजय बघेल बतौर बीजेपी उम्मीदवार मैदान में हैं।

मुख्यमंत्री बघेल से जब मीडिया ने भतीजे से चुनावी लड़ाई को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने फिल्मी अंदाज में इसका जवाब दिया। छत्तीसगढ़ की राजनीति में कक्का के नाम से मशहूर भूपेश बघेल जब सवाल किया गया कि काका-भतीजा में कौन भारी, तो उन्होंने हंसते हुए कहा - ‘रिश्ते में हम बाप लगते हैं’ । मुख्यमंत्री का यह जवाब अब खूब वायरल हो रहा है।

Chhattisgarh First Phase Voting: मतदान के बीच नक्सलियों ने सुकमा में किया धमाका, सीआरपीएफ जवान जख्मी

कौन हैं विजय बघेल ?

विजय बघेल मौजूदा समय में दुर्ग से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद हैं। उन्हें बीजेपी आलाकमान ने दुर्ग की पाटन विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है, जहां से सीएम भूपेश बघेल विधायक हैं और इस बार कांग्रेस प्रत्याशी भी। दोनों रिश्ते में चाचा-भतीजे लगते हैं। ऐसा पहली बार नहीं है कि पाटन में चाचा-भतीजे पहली बार आमने-सामने हो रहे हैं। इससे पहले तीन बार दोनों आपस में टकरा चुके हैं।


विजय बघेल ने साल 2003 में पहली बार एनसीपी के टिकट पर यहां से अपने चाचा भूपेश बघेल के खिलाफ लड़ा था। लेकिन वे हार गए थे। 2008 में बीजेपी के टिकट पर बघेल ने अपना चाचा को हरा दिया। पांच साल बाद यानी 2013 में चाचा भूपेश बघेल ने भतीजे को हराकर हिसाब चुकता कर लिया। 2018 में विजय बघेल को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया, उनकी जगह मोती लाल साहू को मैदान में उतारा। लेकिन बघेल लगातार दूसरी बार जीतने में सफल रहे।

Chhattisgarh Election 2023: भूपेश बघेल पर लूट का आरोप, मोदी का जनसभा में खुलासा !!


अब एकबार फिर बीजेपी ने सीएम बघेल को रोकने के लिए उनकी भतीजे और सांसद विजय बघेल पर दांव खेला है। दुर्ग जिले में 17 नवंबर को दूसरे चरण में मतदान होना है। ओबीसी आबादी बहुल इस जिले की पाटन सीट पर क्या भतीजा – चाचा को दोबारा पटखनी दे पाता है, देखना दिलचस्प रहेगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story