×

Chhattisgarh News: आशिक ने प्रेमिका की शादी में दिया तोहफा, जैसे ही खोला हुआ कुछ ऐसा कि दूल्हा और देवर की मौत

Chhattisgarh News: घटना छत्तीसगढ़ स्थित कवर्धा के रेंगाखार के चमारी गांव की हैं। यहां पर एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को इसलिए मारने की साजिश रची दी की, उसकी शादी परिवार वालों ने कहीं और कर दी थी। उसके मौते घाट उतारने के लिए होम थिएटर का सहारा लिया।

Viren Singh
Published on: 5 April 2023 11:40 AM GMT
Chhattisgarh News: आशिक ने प्रेमिका की शादी में दिया तोहफा, जैसे ही खोला हुआ कुछ ऐसा कि दूल्हा और देवर की मौत
X
Chhattisgarh News (सोशल मीडिया)

Chhattisgarh News: साल 1996 में आई सलमान खान और सनी देओल की मूवी ‘जीत’ से कौन नहीं वाकिफ होगा। प्रेम आधारित फिल्म और उसके डायलॉग ने उस समय तहलका मचा दिया था। लोगों को जुंबा से जीत मूवी का डायलॉग खूब सुनने को मिलता था और यह डायलॉग सनी देओल का था जो करिश्मा कपूर के प्यार में किसी और से शादी करने पर बोला था... डायलॉग यह था कि...‘काजल अगर तुम किसी और की हुई तो लाशें बिछा दूंगा लाशें... न हाथों ने सिर्फ हथ्यार छोड़े है चलाना नहीं भूले’। ऐसा ही कुछ वाक्या छत्तीसगढ़ में देखने को मिला है। एक प्रेमी अपनी प्रेमिका की कहीं और शादी होने से ऐसा नाराज हुआ कि उसने उसको मौते के घाटा उतार डाला।

यहां का है मामला

दरअसल, घटना छत्तीसगढ़ स्थित कवर्धा के रेंगाखार के चमारी गांव की हैं। यहां पर एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को मारने के लिए होम थिएटर का सहारा लिया। क्योंकि उसकी शादी परिवार वालों ने कहीं और कर दी थी। प्रेमी ने अपनी प्रमिका की शादी में उसे गिफ्ट के तौर पर एक होम थिएटर दिया था। जैसे ही लड़की की दूल्हे ने गिफ्ट में मिला होम थिएटर पर घर बाजाने के लिए चालू किया तो उसमें जोरदार घमाका हुआ। इस घमाके में प्रेमिका के पति और उसके देवर की मौत हो गई, जबकि परिवार के कई लोगों को घायल हुए हैं। इन सभी अस्पताल में भर्ती करवा दिया है।

आरोपी पुलिस की हिरासत में

घटना की जानकारी सामने आते ही घटनास्थन पर स्थानीय पुलिस पहुंची। पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। घटना को अंजाम देने वाले आरोपी की भी पहचान हो चुकी है और उसके गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी का नाम सूरज है। प्रेमिका का मारने के लिए आरोपी सूरज ने प्रमिका को जो होम थिएटर दिया था, उसमें पहले से घातक कॉम्बिनेश वाले विस्फोटक लगाया गया था, जिससे यह धमाका का हुआ है। इसके अलावा पुलिस इस विस्फोट की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम की भी मदद ली।

कैसे हुई थी घटना

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, कवर्धा के रेंगाखार के चमारी गांव के रहने वाले हेमेंद्र मरावी की 30 मार्च, 2023 को शादी हुई थी। शादी के देहज में होम थिएटर को जैसे दुल्हे हेमेन्द्र चालू किया, उसमें तेज धमाका हुआ, जिसमें दुल्हे समेत 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस विस्फोट में 5 लोग घायल हुए हैं। इन सभी घायलों को इलाज जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रेमी ने स्वीकारा हत्या की साजिश

इस घटना पर एडिशल एसपी मनीषा ठाकुर ने बताया कि आरोपी सरजू ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसने उसकी हत्या के लिए होम थिएटर विस्फोटक लगाकर गिफ्ट दिया था। वह उसकी शादी किसी और से होने से गुस्से में था। उन्होंने बताया कि विस्फोटक इस तरह तैयार किया गया था कि जैसे ही बिजली के करंट के संपर्क में आए तो यह फट जाए।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story