×

Chhattisgarh Bandh: 23 साल के लड़के की मौत के बाद रायपुर में बस में तोड़फोड़, VHP-BJP ने बुलाया बंद

Chhattisgarh Bandh: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के साजा थाना क्षेत्र के बीरनपुर गांव में हुई हिंसक घटना के विरोध में आज विश्व हिंदू परिषद व भाजपा ने छत्तीसगढ़ बंद करने का आवाहन किया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 10 April 2023 9:55 AM GMT (Updated on: 10 April 2023 9:56 AM GMT)
Chhattisgarh Bandh: 23 साल के लड़के की मौत के बाद रायपुर में बस में तोड़फोड़, VHP-BJP ने बुलाया बंद
X
छ्त्तीस बंद का दिखाई दे रहा असर ( सोसल मीडिया)

Chhattisgarh Bandh: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के साजा थाना क्षेत्र के बीरनपुर गांव में हुई हिंसक घटना के विरोध में आज विश्व हिंदू परिषद व भाजपा ने छत्तीसगढ़ बंद करने का आवाहन किया गया है। विश्व हिंदू परिषद और भाजपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। रायपुर में भाजपा और वीएचपी के कार्यकर्ता लोगों से अपने व्यवसाय बंद करने का आग्रह कर रहे हैं। जिसके बाद रायपुर में बंद का असर भी दिखाई देने लगा है। रायपुर में दुकानें बंद दिखाई दे रही हैं, सड़कों पर पुलिस की तैनाती है।

रायपुर में चक्का जाम होने की खबर

रायपुर एएसपी अभिषेक महेश्वरी ने बताया कि बेमेतरा में दो समुदायों के बीच हुई झड़प को लेकर विश्व हिन्दू परिषद व अन्य संगठनों ने आज राज्य में बंद का आवाहन किया है। इस दौरान रायपुर में दुकानें बंद देखी गई। सड़कों पर पुलिस की तैनाती भी की गई है। पुलिस बल हर क्षेत्र में तैनात है। अभी तक किसी तरह की घटना की खबर नहीं है। चक्का जाम होने की ख़बर है जिसके लिए हमने रूट डायवर्जन और उसे नियंत्रित करने की व्यवस्था की है। पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रदर्शन कारियों ने रायपुर के भाटागांव बस स्टैंड की बसों को भी नहीं चलने दिया है, वहीं, कुछ बसों पर पत्थर भी फेंके गए हैं। जिसके बाद बस स्टैंड पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। सुबह पांच बजे से विश्व हिंदू परिषद व भाजपा कार्यकर्ता बंद करवा रहे हैं। इस प्रदर्शन में साहू समाज भी प्रदर्शन कर रहा है कयोंकि बेमेतरा की हिंसक घटना में जिस युवक को मारा गया है वो साहू समाज से ही आता था।

जानें क्या है पूरा मामला?

आज से दो दिन पहले यानि की शनिवार को बेमेतरा जिले के बीरनपुर गांव में साइकिल चलाते समय दो स्कूली छात्रों के बीच विवाद हो गया। जिसके बाद एक छात्र ने दूसरे छात्र के हांथ पर कांच की बोतल फोड़ दी। जिसके कारण उसका हाथ फ्रैक्चर हो गया। घटना की जानकारी होने के बाद दोनों पक्षों को घरवालों को बीच मारपीट शुरू हो गई। इसी बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने 23 से युवक भुवेश्वर साहू की तलवार से हत्या कर दी। जिसके बाद गांव में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। वहीं जिले में धारा 144 भी लगा दी गई है। इस पूरे मामले में पुलिस ने अब तक निजामुद्दीन खान, रशीद खान, मुख्तार खान, अकबर खान, अब्दुल खान, नवाब खान, अयूब खान, शफीक मोहम्मद, बशीर खान, जलील खान और जनाब खान को गिरफ्तार कर लिया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story