Chhattisgarh Election 2023: बाल-बाल बचे कैबिनेट मंत्री गुरू रूद, काफिले पर अचानक हो गया हमला, गाड़ी क्षतिग्रस्त

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद कुमार बेमेतरा जिले के झाल गांव में प्रचार अभियान खत्म कर अपने समर्थकों के साथ लौट रहे थे, तभी रास्ते में कुछ उपद्रवियों ने उनकी काफिले पर पथराव कर दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Nov 2023 3:25 AM GMT
congress candidate Guru Rudra
X

congress candidate Guru Rudra  (photo: social media )

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार अभियान जोरों पर है। उम्मीदवार अपनी जीत पक्की करने के लिए दिन-रात एक किए हुए हैं। प्रचार के लिए भूपेश बघेल सरकार के एक कद्दावर मंत्री के काफिले पर अज्ञात लोगों ने देर रात हमला कर दिया। छत्तीसगढ़ के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद कुमार बेमेतरा जिले के झाल गांव में प्रचार अभियान खत्म कर अपने समर्थकों के साथ लौट रहे थे, तभी रास्ते में कुछ उपद्रवियों ने उनकी काफिले पर पथराव कर दिया।

अचानक हुए इस हमले में उनकी कार का शीशा टूट गया। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो वायरल हो रहा है। वीडियो में पत्थरबाजी के कारण क्षतिग्रस्त हुई उनकी कार को देखा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, काफिले में तीन गाड़ियां शामिल थीं। हालांकि, गनीमत रही कि कांग्रेस प्रत्याशी को कोई चोट नहीं आई, वे सुरक्षित हैं।

CG Election 2023: भतीजे विजय बघेल से टक्कर पर बोले छत्तीसगढ़ सीएम-‘रिश्ते में हम बाप लगते हैं’

पुलिस में शिकायर्त दर्ज

इस हमले के बाद उनके एक समर्थक ने देर रात ही नवागढ़ थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। बेमेतरा की पुलिस अधीक्षत भावना गुप्ता का इस प्रकरण पर बयान आया है। उन्होंने बताया कि नवागढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और मंत्री गुरू रूद्र कुमार के काफिले पर बुधवार रात 10 बजे के करीब कुछ लोगों ने उस वक्त हमला कर दिया, जब वे झाल गांव से लौट रहे थे। मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।


कौन हैं गुरू रूद्र कुमार ?

गुरू रूद्र कुमार भूपेश बघेल सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। मौजूदा समय में वे दुर्ग जिले की अहिवारा सुरक्षित विधानसभा सीट से विधायक हैं। कुमार छत्तीसगढ़ में प्रभावशाली माने जाने वाले सतनामी समाज के धर्मगुरू भी हैं। राज्य में किसानों और आदिवासियों के बाद अगर कोई सबसे बड़ा वोट बैंक है तो वो है सतनामी। सतनामी समाज में 98 प्रतिशत लोग दलित समुदाय के हैं। उनके प्रभाव के कारण कांग्रेस को समाज से चुनाव के दौरान भरपूर समर्थन मिलता है।

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ का पहला चरण भाजपा-कांग्रेस दोनों के लिए अहम, कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला करेंगे मतदाता

गुरू रूद्र कुमार की सीट इस बार बदल दी गई है। अबकी बार कांग्रेस ने उन्हें बेमेतरा जिले की नवागढ़ विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। कुमार पहली बार 2008 में आरंग विधानसभा सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे। 2013 में वो अपनी सीट बचा नहीं पाए। इसके बाद 2018 में उन्होंने अपनी सीट बदली और आरक्षित अहिवारा से मैदान में उतरे। उन्हें जीत हासिल हुई। अब एकबार फिर उनकी सीट बदल गई है।


बता दें कि छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण में 20 सीटों पर मतदान 7 नवंबर को संपन्न हो चुका है। 17 नवंबर को शेष 70 सीटों पर वोटिंग होगी। नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story