Chitrakoot News: एमपी क्षेत्र के रहने वाले तीन आरोपितों के मकानों पर चला बुलडोजर

Chitrakoot News: चित्रकूट में एमपी के भरत घाट पर किशोरी से दुष्कर्म का मामला। प्रेमी के साथ रात में मिली किशोरी को उठा ले गए थे पांच नाविक।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 8 May 2023 7:58 PM GMT
Chitrakoot News: एमपी क्षेत्र के रहने वाले तीन आरोपितों के मकानों पर चला बुलडोजर
X
incident of gang raped of teenager on boat three accused house run bulldozers

Chitrakoot News: तीन दिन पहले आधी रात को धर्मनगरी में एमपी क्षेत्र के भरतघाट से किशोरी व उसके दोस्त को अगवा करने के बाद जलधारा के बीच नाव में गैंगरेप करने वाले तीन आरोपितों के घर पर एमपी प्रशासन का बुलडोजर गरज उठा। गैंगरेप में एमपी पुलिस ने किशोरी के प्रेमी समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सभी को जेल भेजा है। इनमें तीन एमपी व तीन आरोपित यूपी के रहने वाले हैं। एमपी सरकार ने घटना को काफी गंभीरता से लिया है।

एमपी के बरौंधा थाना क्षेत्र की रहने वाली 16 वर्षीया किशोरी मां के साथ इलाज कराने शुक्रवार को चित्रकूट आई थी। वह रात को अपने प्रेमी के साथ चित्रकूट के एमपी क्षेत्र स्थित मंदाकिनी के भरतघाट घूमने आई थी। यहीं दोनों को पांच नाविकों ने पकड़ लिया था। अलग-अलग दो नाव में दोनों को कुछ दूर ले जाया गया। इसके बाद पांचों ने किशोरी के साथ गैंगरेप किया था। दूसरे दिन एमपी के चित्रकूट थाना पुलिस ने प्रेमी व पांच अन्य नाविकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया। इस समय सभी छह आरोपित सतना जेल में है।

इधर धर्मनगरी को कलंकित करने वाली इस घटना को एमपी सरकार ने गंभीरता से लिया और सतना प्रशासन को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। सोमवार को एसडीएम मझगवां जितेंद्र वर्मा, एसडीओपी चित्रकूट आशीष जैन, नायब तहसीलदार सुमित गुर्जर, थाना प्रभारी चित्रकूट हीरालाल मिश्र की अगुवाई में प्रशासनिक टीम तीन जेसीबी लेकर पांच थानों के पुलिसबल के साथ पहुंची। टीम ने घटना में शामिल एमपी क्षेत्र के तीनों आरोपितों विनोद निषाद निवासी केवटरा थाना चित्रकूट, मोहित उर्फ गोलू निषाद निवासी नयागांव थाना चित्रकूट व संतोष उर्फ बच्चू कुशवाहा निवासी केवटरा थाना चित्रकूट के मकानों को जेसीबी से ध्वस्त कराया। दोपहर से देर शाम तक तीन जेसीबी मकानों को ढ़हाने में लगी रही। नायब तहसीलदार ने बताया कि तीनों के मकानों के नक्शे नगर पंचायत परिषद चित्रकूट से स्वीकृत नहीं हैं। जिस पर तीनों के परिजनों को नोटिस जारी की गई थी। इसके बाद मकानों का ध्वस्तीकरण कराया गया है।

चुनाव बाद यूपी प्रशासन भी कर सकता कार्रवाई-

एमपी प्रशासन की कार्रवाई के बाद माना जा रहा है कि अब यूपी प्रशासन ने इस क्षेत्र के शामिल तीन आरोपितों के घर पर बुलडोजर चला सकता है। एसडीएम कर्वी राजबहादुर का कहना है कि घटना बहुत ही शर्मसार करने वाली हुई है। अभी चुनाव में पूरा प्रशासन व्यस्त है। चुनाव बाद इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

ढ़हते मकान देख रोते-बिलखते रहे परिजन-

एमपी प्रशासन ने गैंगरेप में शामिल केवटरा नयागांव में तीनों आरोपितों के मकान सोमवार को ढ़हा दिए। इसके पहले एमपी प्रशासन के अधिकारी भारी पुलिसबल के लेकर तीन जेसीबी लेकर पहुंचे। प्रशासन के पहुंचने से पहले परिजन घर से सामान निकालने में जुटे थे। जैसे ही जेसीबी ने मकान ढहाना शुरु किया, परिजन दहाड़ें मारकर रोने लगे। महिलाओं को संभालना मुश्किल हो गया। परिजनों का कहना था कि एक-एक ईंट लगाकर मकान बनवाया है। पूरे जीवन भर की कमाई लगा दी है। मकान गिराए जाने के बाद अब वह लोग बेघर हो गए है।

बोले जिम्मेदार-होगी सख्त कार्रवाई-

डीएम अभिषेक आनंद ने बताया कि धर्मनगरी में हुई घृणित घटना में जिले के जो भी आरोपित हैं, उनके संबंध में एलआईयू, पुलिस व प्रशासन से जांच कराई जाएगी। इसके बाद उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Next Story