×

Chitrakoot News: ग्रामोदय विश्वविद्यालय की छात्रा कुमारी प्रिया त्रिपाठी संसद भवन में भाषण देने के लिए चयनित, बड़ी उपलब्ध

Chitrakoot News:विश्वविद्यालय अनुदान आयोग दिल्ली द्वारा महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के बीएड पाठ्यक्रम में अध्ययन कर रही छात्रा प्रिया त्रिपाठी को संसद भवन में भाषण देने के लिए चयनित किया गया है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 4 May 2023 12:15 AM GMT
Chitrakoot News: ग्रामोदय विश्वविद्यालय की छात्रा कुमारी प्रिया त्रिपाठी संसद भवन में भाषण देने के लिए चयनित, बड़ी उपलब्ध
X
ग्रामोदय विश्वविद्यालय की छात्रा कुमारी प्रिया त्रिपाठी संसद भवन में भाषण देने के लिए चयनित: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग दिल्ली द्वारा महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के बीएड पाठ्यक्रम में अध्ययन कर रही छात्रा प्रिया त्रिपाठी को संसद भवन में भाषण देने के लिए चयनित किया गया है। प्रिया त्रिपाठी 9 मई 2023 को संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में गुरुदेव रवींद्र नाथ टैगोर के जीवन, उपलब्धि औऱ योगदान पर भाषण देंगी।

कुलपति भरत मिश्रा ने जताई खुशी और चयनित छात्रा को खिलाई मिठाई

यूजीसी ने प्रिया त्रिपाठी को संसद भवन पहुचने के लिए अपनी ओर से हवाई जहाज का टिकट भेजा है प्रिया त्रिपाठी के चयनित किये जाने पर कुलपति प्रो भरत मिश्रा ने हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की और अपने कार्यालय में बुलाकर उसे मिठाई भी खिलाई। कुलपति मिश्रा ने कहा कि ग्रामोदय विश्वविद्यालय की ओर से प्रिया त्रिपाठी के पिता गौकरण त्रिपाठी को भी उसके साथ दिल्ली भेजा जाएगा।

प्रिया त्रिपाठी संसद भवन में भाषण देने के लिए चयनित

उल्लेखनीय है कि लगभग प्रत्येक सप्ताह ग्रामोदय विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की उपलब्धियो से जुड़ रहा है। अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो शशि कांत त्रिपाठी व उपकुलसचिव (अकादमी) डॉ कुसुम सिंह ने बताया कि संसदीय लोकतंत्र अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान (प्राइड) लोकसभा सचिवालय राष्ट्रीय नेताओं को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि करने में युवाओं की भागीदारी के लिए संसद के सेंट्रल हाल में समारोह पूर्वक कार्यक्रम आयोजित करता है।

यूजीसी की यह पहल आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान देश के युवाओं के बीच राष्ट्रीय नेताओं के जीवन और योगदान के बारे में अधिक ज्ञान और जागरूकता फैलाने में भी मददगार साबित होगी।इस पहल की निरंतरता के रूप में 9 मई को गुरुदेव रवींद्र नाथ टैगोर की जयंती मनाने के लिए संसद के केंद्रीय कक्ष में पुष्पांजलि समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर ग्रामोदय विश्वविद्यालय के बीएड पाठ्यक्रम में अध्ययन कर रही प्रिया त्रिपाठी गुरुदेव रवींद्र नाथ टैगोर के व्यक्तित्व, कृतित्व पर अपना भाषण देगी।

ज्ञातव्य है ग्रामोदय विश्वविद्यालय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता के माध्यम से चुनिंदा विद्यार्थियों में से सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी के रूप में प्रिया त्रिपाठी को चुना गया। तत्पश्चात मध्य्प्रदेश राज्य से भी एक मात्र प्रिया त्रिपाठी के नाम पर मुहर लग गई। प्रतियोगिता की श्रृंखला को पार करते हुए प्रिया त्रिपाठी संसद भवन में व्याख्यान के लिए मध्यप्रदेश राज्य की ओर से चयनित हो गई।

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Next Story