×

बिना डॉक्टरी परमर्श के पी कोरोना की दवा, परिवार के 7 सदस्यों की मौत

कोरोना संकट के बीच अस्पताल में जगह न होने की वजह से अधिकतर मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 6 May 2021 10:45 AM GMT
death
X

फोटो— (साभार— सोशल मीडिया

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच अस्पताल में जगह न होने की वजह से अधिकतर मरीज होम आइसोलेशन में हैं। यहां लोगों को फोन से चिकित्सा सलाह दिया जा रहा है। बावजूद इसके कई ऐसे हैं जो बिना डॉक्टरी सलाह के ही कोरोना के लक्षण दिखने पर लोगों की बताई गई दवाओं और नुस्खों का इस्तेमाल कर रहे हैं। उनके लिए यह कितना नुकसान दायक हो सकता है, इस बात का सबका छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में घटी इस घटना से लिया जा सकता है। यहां बिना डॉक्टरी सलाह के कोरोना की दवा पीने से एक ही परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई है, जबकि पांच अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है।

घटना बिलासपुर के सिरगिट्टी थानाक्षेत्र के कोरमी गांव का है। यहां कोरोना का लक्षण दिखने पर परिवार के सभी सदस्यों ने कोई एल्कोहल युक्त दवा पी ली थी। दवा पीने के कुछ देर के बाद सभी की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी और देखते ही देखते परिवार के 7 सदस्यों की मौत हो गई, जबकि 5 अन्य को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

Also Read:कोरोना वायरस: NSG के ग्रुप कमांडर को नहीं मिला ICU बेड, रास्ते में तोड़ा दम

बताया जा रहा है मृतकों में से चार सदस्यों का अंतिम संस्कार रात में ही कर दिया गया है, जिसके चलते यह मामला संदिग्ध हो गया है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच अन्य एंगल से भी कर रही है। अस्पताल के डॉक्टरों का मानना है कि हो सकता है कि परिवार ने होम्योपैथिक की कोई दवा ली हो, क्योंकि होम्योपैथिक की दवाएं एल्कोहोलिक होती हैं। फिलहाल अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई। वहीं मौत के अन्य कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

Also Read:देश के हालात भयानक: तीसरी लहर की चेतावनी, फिर लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन?


Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story