×

आज का मौसम कैसा रहेगा? बारिश कब होगी ? उमस से मिलेगी राहत, एक क्लिक में जानें मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: लखनऊ के मौसम को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि 1 जुलाई से मौसम का मिजाज बदल जायेगा। 4 जुलाई तक लखनऊ समेत यूपी के कई शहरों में तेज बारिश की संभावना है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 1 July 2021 5:55 AM GMT (Updated on: 2 July 2021 8:13 AM GMT)
Aaj Ka mausam
X

सड़क पर जाते वाहन (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Aaj Ka Mausam: यूपी में कई दिनों से मानसून (Monsoon 2021) सुस्त होने से गर्मी और उमस बढ़ गई है। हालांकि आज इससे राहत मिलने के आसार है। मौसम विभाग (Mausam Vibhag) के मुताबिक, राजधानी लखनऊ को आज भीषण गर्मी और उमस से राहत मिल सकती है। लखनऊ के मौसम (Lucknow Ka Mausam) को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि 1 जुलाई से मौसम का मिजाज बदल जायेगा। 4 जुलाई तक लखनऊ समेत यूपी के कई शहरों में तेज बारिश की संभावना (Barish Ki Sambhavna) है।

मौसम का हाल (Mausam Ka Hal)

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, यूपी बिहार के कई शहरों में आज बारिश हो सकती है। लखनऊ में बारिश का येल्लो अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में भी छुटपुट बारिश के आसार (Barish Ke Asaar) है। झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, कोंकण, बिहार, गोवा और असम समेत कई राज्यों में बारिश हो सकती है।



बारिश कब होगी (Barish Kab Hogi)

मौसम विभाग के मुताबिक, इस हफ्ते अरुणाचल प्रदेश में भारी से अधिक वर्षा होनी है। इसके अलावा नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी अगले तीन दिन बारिश के आसार हैं। उत्तर बिहार के जिलों में भारी बारिश की स्थिति बनी हुई है वहीं दक्षिण बिहार के अधिकतर जिले बारिश से बेहाल हैं।




बारिश कहां होगी (Barish Kaha Hogi)

दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कुछ हिस्सों को छोड़कर फिलहाल मॉनसून पूरे देश में जारी है। मानसून विभाग ने जानकारी दी कि आगामी 7 जुलाई के बाद ही मॉनसून के फिर से सक्रिय होने के आसार हैं।

उत्तराखंड में आज से मौसम का मिजाज बदलेगा। उत्तराखंड में दो जुलाई के लिए पहाड़ी जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में मौसम शुष्क रहने के बाद आज नैनीताल , पिथौरागढ़ समेत कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। आज उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

आज मौसम कैसा रहेगा (Aaj Mausam Kaisa Rahega)

राज्य का मौसम (Rajya ka Mausam)

आज मौसम का हाल (Aaj Mausam Ka Hal)

उत्तर प्रदेश का मौसम (Aaj UP Ka Mausam) 4 जुलाई तक बारिश के आसार
बिहार का मौसम (Bihar ka mausam)कुछ जिलों में झमाझम बारिश
उत्तराखंड का मौसम (Aaj Uttarakhand ka Mausam)तेज बारिश होगी
मणिपुर, मिजोरम त्रिपुरा में बारिश (Manipur, Mizoram, Tripura Weather)अगले 6 से 7 दिन बारिश
झारखंड का मौसम (Jharkhand Weather)आज और कल बारिश

कल का मौसम (Kal Ka Mausam)

भारतीय मौसम विभाग ने 1 जुलाई यानि कल का मौसस का हाल (Kal Ka Mausam Ka Hal) की जानकारी दी। बिहार में येल्लो अलर्ट जारी किया गया है। यहां कई जगहों पर वज्रपात के साथ बारिश की संभावना है। उत्तराखंड में आकाशीय बिजली गिरने के साथ बारिश के आसार हैं। यूपी, झारखंड में तेज बारिश के आसार है।

Newstrack.com पर हमने 10 जनवरी 2021 को कोरोना पर भविष्यवाणी की थी. जो एक दम सटीक भविष्यवाणी थी. आने वाले कुछ दिनों में हम कोरोना पर फिर से भविष्यवाणी करेंगे. तब तक दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए न्यूजट्रैक को Subscribe करने और कमेन्ट करें। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

10 जनवरी 2021 की भविष्यवाणी पढ़े

कोरोना पर भविष्यवाणियां, अब क्या है दावा, कब तक खत्म होगी महामारी

Shivani

Shivani

Next Story