×

बंगला में TMC की जीत, नंदीग्राम में ममता बनर्जी की हार

सभी राज्यों की कुल 822 विधानसभा सीटों पर हुए मतदान की गणना शुरू हो चुकी है और रूझान आने लगे हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 2 May 2021 1:07 AM GMT (Updated on: 2 May 2021 5:35 PM GMT)
बंगाल समेत 5 राज्यों के चुनावी नतीजे आज
X

डिजाइन फोटो- न्यूजट्रैक

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने बंगाल में सबसे ज्यादा चर्चित विधानसभा सीट रही नंदीग्राम में जीत का स्वाद चखकर, बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से मात दे दी है। ये ममता की बड़ी जीत मानी जा रही है, क्योंकि शुभेंदु अधिकारी ने उन्हें इस सीट से हराने की खुली चुनौती दी थी। इस जीत के बाद ममता को बधाइयां मिलने लगी हैं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2021) के लिए 2364 केंद्रों में मतगणना जारी है। जल्द ही 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में नई सरकार की तस्वीर साफ हो जाएगी।

अभी तक सामने आए रुझानों के मुताबिक, 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में से 3 राज्य ऐसे होंगे, जहां पर सत्ता का परिवर्तन नहीं होने के आसार हैं। इन राज्यों में पश्चिम बंगाल, केरल और असम शामिल है। निर्वाचन आयोग के आंकड़ों से यह संकेत मिल रहे हैं कि इन राज्यों में सत्तापक्ष एक बार फिर सरकार बनाने की ओर अग्रसर है।

जबकि तमिलनाडु और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में सत्ता परविर्तन की पूरी संभावना है। तो तमिलनाडु में विपक्षी द्रमुक की अगुवाई वाला गठबंधन अन्नाद्रमुक को सत्ता से बेदखल करते हुए दिखाई दे रहा है। जबकि पुडुचेरी में एआईएनआरसी नीत एनडीए जीत की तरफ बढ़ रहा है।

सभी राज्यों की मतगणना से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबर हम आप तक पहुंचाते रहेंगे...

Live Updates

  • 2 May 2021 4:52 PM GMT

    बंगाल जीत पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट किया, सांप्रदायिक ताकतों और असहिष्णुता पर ममता बनर्जी की शानदार जीत के लिए उनको बधाई। बंगाल के मतदाताओं ने दिखा दिया कि वे क्या चाहते हैं। भाजपा को उसके बराबर की टक्कर मिली और वह हार गई। 

  • 2 May 2021 4:52 PM GMT

    ममता बनर्जी की जीत पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बनर्जी को बधाई दी । अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ममता दीदी को जबरदस्त जीत पर बधाई । पश्चिम बंगाल के लोगों को शुभकामनाएं।

  • 2 May 2021 4:51 PM GMT

    बंगाल जीत पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने भी तृणमूल कांग्रेस प्रमुख को शुभकामनाएं दी। इस बारे में शरद पवार ने ट्वीट किया, इस शानदार जीत के लिये ममता बनर्जी को बधाई। इस चुनौतीपूर्ण समय में लोगों के कल्याण और महामारी से निपटने के लिए अपना काम जारी रखें।

  • 2 May 2021 3:37 PM GMT

    TMC पार्टी के तीन सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्य चुनाव अधिकारी के साथ बैठक कर रहा है। बता दें, कोलकाता में यह बैठक चल रही है। नंदीग्राम में दोबारा मतगणना और दूसरे मुद्दों को लेकर बैठक हो रही है।

  • 2 May 2021 3:36 PM GMT

    ममता बनर्जी कल शाम 7 बजे राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करेंगी। 

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धानखर ने कहा कि TMC की जीत पर उन्होंने ममता बनर्जी और पार्टी के लोगों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि कल शाम सात बजे ममता बनर्जी राजभवन में मुझसे मुलाकात करेंगी।

  • 2 May 2021 2:25 PM GMT

    पीएम मोदी ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में जीत के लिए द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन को भी बधाई दी।


  • 2 May 2021 2:20 PM GMT

    PM ने विजयन पिनारयी को दी बधाई

    पीएम मोदी ने केरल विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए केरल के मुख्यमंत्री विजयन पिनारयी को बधाई दी हैं। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि "मैं केरल विधानसभा चुनाव जीतने के लिए विजयन पिनारयी और एलडीएफ को बधाई देना चाहूंगा। हम कई विषयों पर एक साथ काम करना जारी रखेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि भारत कोविड-19 वैश्विक महामारी को कम कर सके।"


  • 2 May 2021 2:14 PM GMT

    पीएम मोदी ने बंगाल की जनता को कहा धन्यवाद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की जनता को धन्यवाद कहा है। उन्होंने कहा हैं, "मैं पश्चिम बंगाल की अपनी बहनों और भाइयों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने हमारी पार्टी को आशीर्वाद दिया हैं। भाजपा जनता की सेवा करती रहेगी।"


  • 2 May 2021 2:06 PM GMT

    पीएम मोदी ने ममता दीदी को बधाई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से पश्चिम बंगाल में अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की जीत के लिए ममता दीदी को बधाई दी हैं।

  • 2 May 2021 2:01 PM GMT

    असम में सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाला गठबंधन 126 विधानसभा क्षेत्रों में से 77 में आगे है।

Shreya

Shreya

Next Story