×

बंगला में TMC की जीत, नंदीग्राम में ममता बनर्जी की हार

सभी राज्यों की कुल 822 विधानसभा सीटों पर हुए मतदान की गणना शुरू हो चुकी है और रूझान आने लगे हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 2 May 2021 1:07 AM GMT (Updated on: 2 May 2021 5:35 PM GMT)

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने बंगाल में सबसे ज्यादा चर्चित विधानसभा सीट रही नंदीग्राम में जीत का स्वाद चखकर, बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से मात दे दी है। ये ममता की बड़ी जीत मानी जा रही है, क्योंकि शुभेंदु अधिकारी ने उन्हें इस सीट से हराने की खुली चुनौती दी थी। इस जीत के बाद ममता को बधाइयां मिलने लगी हैं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2021) के लिए 2364 केंद्रों में मतगणना जारी है। जल्द ही 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में नई सरकार की तस्वीर साफ हो जाएगी।

अभी तक सामने आए रुझानों के मुताबिक, 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में से 3 राज्य ऐसे होंगे, जहां पर सत्ता का परिवर्तन नहीं होने के आसार हैं। इन राज्यों में पश्चिम बंगाल, केरल और असम शामिल है। निर्वाचन आयोग के आंकड़ों से यह संकेत मिल रहे हैं कि इन राज्यों में सत्तापक्ष एक बार फिर सरकार बनाने की ओर अग्रसर है।

जबकि तमिलनाडु और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में सत्ता परविर्तन की पूरी संभावना है। तो तमिलनाडु में विपक्षी द्रमुक की अगुवाई वाला गठबंधन अन्नाद्रमुक को सत्ता से बेदखल करते हुए दिखाई दे रहा है। जबकि पुडुचेरी में एआईएनआरसी नीत एनडीए जीत की तरफ बढ़ रहा है।

सभी राज्यों की मतगणना से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबर हम आप तक पहुंचाते रहेंगे...

Live Updates

  • 2 May 2021 1:59 PM GMT

    कोर्ट का रुख करेंगी ममता बनर्जी

    नंदीग्राम में भाजपा प्रत्याशी सुवेन्दु अधिकारी से हारी सीएम ममता बनर्जी अब कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगी। सीएम ममता बनर्जी का कहना है कि "नंदीग्राम में हुई गड़बड़ी के खिलाफ अदालत जाएंगी। मैंने पहले ही बूथ में गड़बड़ी की बात कही थी।"

  • 2 May 2021 1:39 PM GMT

    कालीघाट मंदिर पहुंची ममता बनर्जी

    सत्ता में फिर से राज करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कालीघाट मंदिर पहुंची हुई हैं। जानकारी के मुताबिक, सीएम ममता बनर्जी पूजा करने के लिए कालीघाट मंदिर गई हैं।

  • 2 May 2021 1:37 PM GMT

    बंगाल में भाजपा की बढ़त को लेकर कंगना ने किया ट्वीट

    बंगाल में भाजपा की बढ़त को देखते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने ट्वीट किया है। ट्विटर के माध्यम से कंगना ने बीजेपी के पिछले कई सालों का आंकड़ा भी दिखावा है। इस आंकड़ें को पेश करते हुए कंगना ने ट्वीट में लिखा है, "हम चमत्कार की उम्मीद कर सकते हैं लेकिन यह उससे कम नहीं है, विकास भाजपा के लिए अभूतपूर्व है।"


  • 2 May 2021 1:26 PM GMT

    नंदीग्राम की मतगणना प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है- TMC

    नंदीग्राम में हार की ओर बढ़ रही तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से ट्वीट किया है, "नंदीग्राम की मतगणना प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। कृपया अटकलें न लगाएं।"


  • 2 May 2021 1:12 PM GMT

    किसी भी विजय रैली को न निकालें कार्यकर्ता- ममता

    कुछ वक्त पहले ही जीत का जश्न मनाने वाली तृणमूल कांग्रेस पार्टी को अब हार का स्वाद चखना पड़ा है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है, "मैं अपने सभी कार्यकर्ताओं से अपील करती हूं कि वे किसी भी विजय रैली को न निकालें।"

  • 2 May 2021 1:05 PM GMT

    ममता बनर्जी ने खो दिया नंदीग्राम- अमित

    नंदीग्राम में ममता बनर्जी के हार पर बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट करके कहा है, " मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम को खो दिया हैं। भाजपा के सुवेन्दु अधकारी की 1,622 मतों से जीते हुई हैं।"


  • 2 May 2021 12:55 PM GMT

    नंदीग्राम में ममता ने हार स्वीकार की

    नंदीग्राम में पंश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हार स्वीकार कर लिया हैं। ममता ने कहा, "भूल जाइये कि नंदीग्राम में क्या हुआ। नंदीग्राम की जनता का फैसला मंज़ूर है।"

  • 2 May 2021 12:48 PM GMT

    नंदीग्राम में सुवेन्दु ने ममता को 1622 वोटों से हराया

    नंदीग्राम के नतीजों में बड़ा उलटफेर हुआ है। ममता बनर्जी को भाजपा प्रत्याशी सुवेन्दु अधिकारी ने नंदीग्राम में 1622 वोटों से हराया हैं। इससे पहले ममता बनर्जी के जीतने की खबर सामने आई थी।

  • 2 May 2021 12:44 PM GMT

    संबित पात्रा ने टीएमसी पर लगाया आरोप

    भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने टीएमसी पर गंभीर आरोप लगाया है। संबित पात्रा ने टीएमसी पर आरोप लगाते हुए कहा, "जैसे ही पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणाम घोषित किए जा रहे हैं, टीएमसी के गुंडे भाजपा कार्यालयों और कार्यकर्ताओं पर हमला कर रहे हैं।" उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है, "लोकतंत्र में जीत या हार जारी रहेगी लेकिन हिंसा यह बहुत बड़ी बात नहीं है। लोकतंत्र की हत्या बंद करो।"


  • 2 May 2021 12:33 PM GMT

    राहुल गांधी ने एम.के. स्टालिन को जीत की दी बधाई

    तमिलनाडु विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीत के लिए द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन को बधाई दी हैं।


Shreya

Shreya

Next Story