×

हेलीकॉप्टर क्रैश वीडियो: जल कर राख हुआ जनरल बिपिन रावत का सैन्य हेलीकॉप्टर, देखें घटनास्थल का नज़ारा

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 8 Dec 2021 9:12 AM GMT (Updated on: 8 Dec 2021 1:53 PM GMT)
हेलीकॉप्टर क्रैश वीडियो: जल कर राख हुआ जनरल बिपिन रावत का सैन्य हेलीकॉप्टर, देखें घटनास्थल का नज़ारा
X

Bipin Rawat Helicopter Crash : हाल ही में कुछ समय पूर्व ही तमिलनाडु राज्य स्तिथ कोयंबटूर और सुलूर जिलों के बीच भारतीय सेना का एमआई-सीरीज का हेलिकॉप्टर (indian army helicopter crash today) गुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस सैन्य हेलीकाप्टर में में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत (bipin rawat helicopter crash), उनका स्टाफ और परिवार (Bipin Rawat family) के कुछ सदस्यों सहित कुल 14 लोग सवार थे।

घटना की सूचना प्राप्त होते ही आनन फानन में स्थानीय सैन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं तथा उन्होनें जानकारी देते हुए बताया कि वहां के स्थानीय लोग 80 प्रतिशत जले हुए दो शवों को स्थानीय अस्पताल ले गए हैं। घटनास्थल के आस-पास के क्षेत्र खोज और बचाव अभियान शुरू किया गया है।

मौके पर राहत एवं बचाव की टीम पहुंच गई है तथा स्थानीय नागरिक भी जोर-शोर से बचाव अभियान में लगे हुए हैं। घटना की सर्वप्रथम जानकारी स्थानीय लोगों ने ही दी थी जिसके बाद स्थानीय सैन्य अधिकारी (indian army helicopter crash today) और सैनिक आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंचे।

वीडियो और फोटो का दृश्य

घटनास्थल से मौजूद फोटो में यह साफ तौर पर देखा जा सकता है कि हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद पेड़ टूटकर गिर गए हैं तथा हादसे के चलते आग भी लग गई है। साथ ही फोटो में दुर्घटनाग्रस्त हेलीकाप्टर के पहिये और पिछला हिस्सा नज़र आ रहा है जो कि बेहद बुरी तरह से क्षतिग्रस्त है।

इसके अतिरिक्त घटनास्थल से दो वीडियो भी सामने आए हैं। इनमें से एक वीडियो में देखा जा सकता है कि कई लोग पानी द्वारा दुर्घटना के चलते लगी आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं, राहत और बचाव कार्यों में शामिल लोगों में स्थानीय सैनिक और स्थानीय नागरिक मौजूद हैं।

वहीं दूसरे वीडियो में दुर्घटना के चलते क्षतिग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर देखा जा सकता है। हेलीकॉप्टर का आगे और पीछे दोनों हिस्से बुरी तरह से तहस-नहस हो गए हैं और दुर्घटना के चलते उसमें आग भी लग गयी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story