×

Jammu Airport Name: क्या बदल जाएगा जम्मू एयरपोर्ट का नाम? महाराजा हरि सिंह के बेटे कर्ण सिंह ने की ये मांग

Jammu Airport Name: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने जम्मू एयरपोर्ट का नाम बदलने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने उपराज्यपाल को पत्र भी लिखा है।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 6 Nov 2021 4:18 AM GMT (Updated on: 6 Nov 2021 5:34 AM GMT)
Karan Singh
X

कर्ण सिंह (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Jammu Airport Name: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल व महाराजा हरि सिंह (Maharaja Hari Singh) के बेटे कर्ण सिंह (Karan Singh) ने जम्मू एयरपोर्ट का नाम (jammu airport ka naam) बदलने की मांग की है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि वे केंद्र से जम्मू एयरपोर्ट का नाम उनके पिता महाराजा हरि सिंह के नाम पर रखने की सिफरिश करे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह चाहते हैं कि जम्मू हवाई अड्डे (Jammu Airport) पर नए टर्मिनल भवन का नाम उनके पिता हरि सिंह के नाम पर रखा जाए, जिन्होंने तत्कालीन रियासत पर शासन किया था। जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को एक पत्र में लिखते हुए कहा है, "महाराजा हरि सिंह उनके पिता थे जिन्होंने अपने निजी इस्तेमाल के लिए हवाई अड्डे का निर्माण किया था और इसका उपयोग शाही परिवार द्वारा कई वर्षों तक किया गया था।" कर्ण सिंह ने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) इसके लिए अपील की है। । मुझे पूरा यकीन है कि जम्मू के लोग इसकी सराहना जरूर करेंगे।"

जम्मू एयरपोर्ट का नाम क्या है (Jammu Airport Ka Naam Kya Hai)?

क्या आपको पता है कि जम्मू एयरपोर्ट का नाम क्या है? क्या आपको पता है कि जम्मू एयरपोर्ट का नाम क्या है? जम्मू हवाई अड्डा, जिसे आधिकारिक तौर पर जम्मू सिविल एन्क्लेव के रूप में जाना जाता है, जम्मू, जम्मू और कश्मीर, भारत की सेवा करने वाला एक घरेलू हवाई अड्डा है।

जम्मू एयरपोर्ट (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

मालूम हो कि बीते कुछ दिन पहले कर्ण सिंह ने जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग की थी, साथ ही उन्होंने राज्य में निष्पक्ष रूप से चुनाव कराने की भी अपील की थी। वहीं पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के द्वारा मारे गए आम नागरिकों की हत्या और शहीद हुए सुरक्षाबलों पर शोक व्यक्त किया था। उन्होंने कहा था, "जम्मू-कश्मीर में हुई ये घटनाए दर्शाती है कि यहां सुरक्षा व्यवस्था को और भी मजबूत करने की आवश्यकता है।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story