×

टीएमसी की वापसी: ममता को बधाई-बीजेपी पर वार शुरू, जानें किसने क्या कहा

नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंद्र अधिकारी को 1200 मतों से हरा दिया है।

Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 2 May 2021 12:11 PM GMT
टीएमसी की वापसी: ममता को बधाई-बीजेपी पर वार शुरू, जानें किसने क्या कहा
X

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के चुनावी नतीजों के रुझान में एक बार फिर टीमएसी की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है। नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंद्र अधिकारी को 1200 मतों से हरा दिया है। वहीं एकबार फिर टीएमसी की सरकार बनता देख ममता बनर्जी को बधाई देने का तांता लग गया है। वहीं सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के विरोधी ममता बनर्जी को बधाई देने के साथ—साथ केंद्र सरकार की खिंचाई करने में लग गए हैं। ट्विटर पर 'दीदी ओ दीदी', 'नरेंद्र मोदी ग्लोबल पप्पू', हैशटैग के साथ ट्रेंड करने लगा है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ममता की फिर से सत्ता वापसी के संकेत पर उन्हें बधाई देते हुए पश्चिम बंगाल की जनता का आभार जताया है।


वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को बधाई देते हुए भाजपा पर तीखा कटाक्ष किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि प. बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू ममता बनर्जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष 'दीदी ओ दीदी' का जनता द्वारा दिया गया मुँहतोड़ जवाब है। #दीदी_जिओ_दीदी

इसी क्रम में तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर ममता बनर्जी को जीत की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पश्चिम बंगाल की "ममतामयी" जनता को कोटि—कोटि बधाई व हार्दिक साधुवाद। आज जब पूरा देश कठिन परिस्थितियों से जूझ रहा है। पश्चिम बंगाल ने एक बार फिर अपनी ममता और भरोसा अपनी दीदी में ही देखा है। यह जनता के स्नेह और विश्वास की जीत है।

इसी कड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ममता बनर्जी को बधाई देते हुए भाजपा को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने लिखा है कि ममता बनर्जी ने सांप्रदायिकता और असहिष्णुता की ताकतों पर उनकी शानदार जीत पर। बंगाल के मतदाताओं (एस्प नंदीग्राम) ने प्रदर्शन किया है कि उनका दिल कहाँ है। बीजेपी ने बंगाल में अपना मुकाबला पूरा कर लिया है, और हार गई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ममता बनर्जी को जीत की बधाई देते हुए लिखा है कि भूस्खलन विजय के लिए दीदी क्या झगड़ा हुआ!

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ी टक्कर थी। बंगाल में जीत का स्वाद चखने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत लगा दी थी। लेकिन ममता के सामने बीजेपी के सारे हथकंडे बेकार साबित हुए और ममता बनर्जी एक बार फिर से सरकार बनाने की तरफ अग्रसर हैं। पश्चिम बंगाल में बीजेपी को मिली करारी शिकस्त अन्य पार्टियों को सकून देने वाली है। क्योंकि इससे पहले बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए सभी विपक्षी दलों ने महागठबंधन तक बना डाले थे। लेकिन बीजेपी के सामने महागठबंधन भी कही नहीं ठहरा। ममता बनर्जी ने अकेले दम पर बीजेपी को मात देकर यह साबित कर दिया है कि विपक्षी दलों को साथ लाकर नहीं, बल्कि बीजेपी से अच्छे कार्य करके और जनता का विश्वास जीतकर इसे हराया जा सकता है।


Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story