×

एक वर्षीय बच्ची की हुई दर्दनाक मौत, मौके पर पहुंची पुलिस  

रविवार की सुबह एक बेहद दुखद घटना सामने आयी। जिसमें 1 वर्षीय मासूम बच्ची की टीकाकरण के कारण मृत्यु हो गयी। यह घटना लखनऊ में मलिहाबाद के बिरहिमापुर गाँव की है।

Aditya Mishra
Published on: 28 April 2019 8:42 AM GMT
एक वर्षीय बच्ची की हुई दर्दनाक मौत, मौके पर पहुंची पुलिस  
X

लखनऊ: रविवार की सुबह एक बेहद दुखद घटना सामने आयी। जिसमें 1 वर्षीय मासूम बच्ची की टीकाकरण के कारण मृत्यु हो गयी। यह घटना लखनऊ में मलिहाबाद के बिरहिमापुर गाँव की है। जहां पर एक वर्षीय बच्ची की मौत से पूरे गाँव में मातम छा गया और इस मौत से पूरे गाँव वाले सकते में आ गए है।

यह भी पढ़ें... अरे इस कंपनी ने धोनी को दे दिया धोखा, शिकायत करने पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

दरअसल कल बिरहिमापुर गाँव के प्राथमिक स्कूल में टीकाकरण का आयोजन किया गया था जिसमें गाँव के छोटे बच्चों का टीकाकरण किया गया था। इस प्राथमिक स्कूल में लगभग सभी बच्चों का टीकाकरण हुआ। लेकिन 1 वर्षीय अनन्या को इस टीके का नुकसान उठाना पड़ा और रविवार की सुबह उसकी मृत्यु हो गयी।

यह भी पढ़ें...प्रधानमंत्री मोदी स्वयं को अति पिछड़ा वर्ग का बताने लगे हैं: राजभर

अनन्या के घर वालों का कहना है कि टीकाकरण के कुछ देर बाद ही उसकी तबीयत खराब होने लगी थी जिसका असर ये हुआ कि सुबह होते होते एक मासूम बच्ची को इस जहां को छोड़ना पड़ा।

यह भी पढ़ें...हिंदू-मुस्लिम’ पहचान रखनेवाले चीता मेहरात समुदाय का चुनावी मुद्दा ‘पानी’

अब इसे सिस्टम कि लापरवाही बोलें या प्रकृति का खेल लेकिन जो हुआ उसे नहीं होना चाहिए था। अनन्या की मौत के बाद परिजनों को काफी दुख का सामना करना पड़ रहा है। मौत के बाद परिजनों ने पुलिस को इस बारे में अवगत कराया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story