×

UP Crime News: एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की सभी आपराधिक की खबरें और घटनाएं

UP Crime News: : उत्तर प्रदेश के कई जिलों से आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं।

Network

NetworkNewstrack NetworkDharmendra SinghPublished By Dharmendra Singh

Published on 24 July 2021 11:49 AM GMT

UP Crime News
X

अपराधी को पकड़ी पुलिस (फोटो: सोशल मीडिया)

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों से आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं। तो आइए इन खबरों पर एक नजर डालते हैं....

चंदौली: 10000 का इनामी गैंगस्टर गिरफ्तार

जिले की बबुरी पुलिस ने 10000 के ईनामी गैंगस्टर एक्ट के वांछित अपराधी को गिरफ्तार किया गया। इसके खिलाफ संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।
बता दें कि पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशानुसार अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में मुखबिर से मिली सूचना पर उतरौत बाजार की नहर पुलिया बहद ग्राम उतरौत से आरोपी गिरफ्तार किया गया। इसके खिलाफ चकिया तथा अलीनगर थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज है और इसके पुरस्कार भी घोषित किया गया था।
संतकबीरनगर: पोखरे में उतराता मिला युवक का शव
जिले के खलीलाबाद कोतवाली थाना के सामने पक्का पोखरे में एक युवक का शव उतराता मिला है जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। शव मिलने की सूचना पर मौके पर गांव वालों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना क्षेत्र के कांशीराम ब्लॉक नंबर 15 में रहने वाला 20 वर्षीय चंदन पुत्र भोरही जो दो दिन पहले घर से निकला था। कल शाम तक जब वह घर नहीं पहुंचा तो परिजन उनकी तलाश में जुटे थे, लेकिन कहीं नहीं मिला।
शनिवार को खलीलाबाद कोतवाली के सामने पक्का पोखरे में युवक का शव उतराता दिखा। जब आसपास के लोगों ने देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। कोतवाली पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया जिसकी पहचान चंदन के रूप में हुई। पुलिस ने शव को शिनाख्त करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। यह जानकारी होते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था। मृतक युवक की मां ने बताया कि दो दिन पूर्व निकला था, किसी को कोई जानकारी नहीं थी कि कहां गया है। उन्होंने बताया चंदन का मानसिक संतुलन थोड़ा ठीक नही था।
कन्नौज: मानसिक विक्षिप्त नौकर ने सो रहे मालिक को उतारा मौत के घाट
कन्नौज जिले में घर में रहे रहा मानसिक विक्षिप्त नौकर ने रात में सोते वक्त अपने ही मालिक और उनके रिश्तेदार पर अचानक हमला कर दिया। जिससे मालिक की मौत हो गई, जबकि रिश्तेदार बुरी तरह से घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।
गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के भूड़ा गांव निवासी एक किसान करीब तीन वर्ष पहले अपने घर एक मानसिक विक्षिप्त युवक को कहीं से ले आए थे। तब से वह उनके घर पर रह कर खेती बगैरह का काम में हाथ बटाया करता था। बीती रात जब घर में सभी लोग सो रहे थे, तभी अचानक से हाथ में मुगरी लेकर उसने अपने ही मालिक के सिर पर कई बार हमले कर दिए, जिससे उनकी मौत हो गई। बचाने आए उनके रिश्तेदार के भी सिर पर नौकर ने हमला कर दिया, जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गए।
फिलहाल परिजनों ने नौकर को पकड़ कर मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी है, जबकि घायल रिश्तेदार को गम्भीर हालत में अस्पताल में भर्ती करा दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी।

सुल्तानपुर: हत्या और लूट करने वाला अपराधी गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में स्वॉट टीम और तीन थानों की पुलिस ने एक लुटेरे को गिरफ्तार किया है। दस दिन पूर्व उसने साथियों के साथ मिलकर एक युवक को गोली मारकर रुपयों से भरा बैग छीन लिया था। गोली लगने से युवक की मौत हो गई थी। पुलिस पूछताछ में लुटेरे ने बताया कि पैसों की कमी के चलते हम लोगों ने लूट की योजना बनाई थी, क्योंकि किसी के पास खर्च के लिए पैसे नहीं थे।
अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि 13 जुलाई को दोस्तपुर थाना क्षेत्र के पलिया देवापुर निवासी शुभम पाण्डेय (25) जो पलिया देव में शैलेन्द्र विश्वकर्मा के जनसुविधा केन्द्र पर अपना पैसा जमा करने गया था। वहां एक बाइक से दो अज्ञात बदमाशों द्वारा शुभम पाण्डेय के ऊपर असलहे से फायर कर दिया गया था जिससे शुभम पाण्डेय की मौत हो गई थी। घटना को अंजाम देने वाले एक बदमाश को आज बदली महाविद्यालय, अमरेथु डडिया कादीपुर के पास से गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गये आरोपी की पहचान माधवेश तिवारी पुत्र मूल शंकर तिवारी निवासी कटघरा भीलमपुर नरायनपारा कोतवाली कादीपुर के रुप में हुई है। उसके पास से एक अवैध तमंचा और 38 सौ रुपए कैश बरामद हुए हैं।
उन्होंने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि जून माह में ग्राम सराय मंगा में मैं और मेरे साथियों ने मिलकर 5 हजार रुपए नगद व लैपटॉप की लूट की थी। हम लोगों के पास खर्च के पैसे नही थे तो 13 जुलाई को हम लोगों ने राम चरित्र मिश्रा महाविद्यालय पड़ेला के ठीक सामने एक डॉक्टर को लूटा जिसके विरोध करने पर उसे मारा पीटा और 5500 रुपए लूटकर वहां से भाग निकले। इतने कम पैसों से हम लोग संतुष्ट नहीं हुए और फिर उसी दिन पलिया देवापुर में दो ग्राहक सेवा केंद्र को लूटा। जिसमें एक ग्राहक सेवा केंद्र पर विरोध करने पर एक व्यक्ति को गोली मार दिया तथा लगभग 38हजार रुपया व एक मोबाइल लूट लिया था।







Live Updates

Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story