बंपर नौकरी: हो जाएं अलर्ट, 40 हजार शिक्षकों के पदों पर भर्ती, यहां करें अप्लाई…

उत्तर प्रदेश में 40 हजार शिक्षकों के पद खाली हैं, जिनपर विभाग भर्तियां करने की तैयारी में है। बता दें कि प्रदेश में करीब 4319 सहायता प्राप्त हाई स्कूल और इंटर कॉलेजों में तकरीबन 40 हजार शिक्षक और प्रधानाचार्य के पद खाली हैं। 

सरकारी शिक्षक बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। अगर आप सरकारी शिक्षक या प्रधानाचार्य पद पर नौकरी करना चाहते है तो तैयारी शुरू कर दे। उत्तर प्रदेश में 40 हजार शिक्षकों के पद खाली हैं, जिनपर जल्द विभाग भर्तियां करने की तैयारी में है। ऐसे में जल्द ही आधिकारिक नोटिस जारी हो जायेगी। बता दें कि प्रदेश में करीब 4319 सहायता प्राप्त हाई स्कूल और इंटर कॉलेजों में तकरीबन 40 हजार शिक्षक और प्रधानाचार्य के पद खाली हैं।

कब होगी शिक्षकों की भर्ती:

उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती के लिए जल्द ही बेसिक व माध्यमिक शिक्षा बोर्ड वैकेंसी निकालेगा।हालाँकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। लेकिन हाई स्कूल और इंटर कॉलेजों के लिए ये भर्तियाँ होगीं। इस बारे में राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री और माध्‍यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने पहले ही बोर्ड अधिकारियों से मुलाकात कर इन पदों पर एक साल के भीतर भर्ती कराने का निर्देश दे चुके हैं।

ये भी पढ़ें: बंपर भर्ती: 10वीं पास के लिए शानदार मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा

40 हजार शिक्षकों के पद खाली:

गौरतलब है कि उत्‍तर प्रदेश के हाईस्‍कूल और इंटर-कॉलेजों में 39704 पद खाली हैं। इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया इस साल अक्‍टूबर में शुरू होगी, जो एक साल के भीतर पूरी कर ली जाएगी। वहीं चयन बोर्ड के हलफनामे के मुताबिक़,  इन पदों पर भर्ती के लिये अक्‍टूबर 2020 में विज्ञापन जारी किया जाएगा और उम्‍मीदवारों को आवेदन के लिये एक महीने का वक्‍त मिलेगा।

ये भी पढ़ें: चमत्कार कर सकती थीं मदर टेरेसा! भारत संग रिश्ता इसलिए है ख़ास…

दिल्ली में भी शिक्षकों के पद पर बड़ी संख्या में वैकेंसी:

बता दें कि दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने भी पोस्‍ट ग्रेजुएट टीचर्स (पीजीटी 2020) के कुल 710 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इनमें बॉयोलाजी, केमिस्‍ट्री, इंग्‍लिश, कॉमर्स, हिस्‍ट्री, मैथ्‍स, संस्‍कृत, पंजाबी, ज्‍योग्राफी और फिजिक्‍स के पदों पर नियुक्‍तियां की जाएंगी। इन पदों पर उम्‍मीदवार DSSSB की ऑफिशियिल वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: ‘Free kashmir’ वाली ये लड़की! सामने आई सच्चाई, बताई पोस्टर लहराने की असली वजह