×

विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे गए  

टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी गांधीनगर, बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज और सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी ने कई पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं।

suman
Published on: 16 May 2020 5:26 PM GMT
विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे गए  
X

लखनऊ: टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी गांधीनगर, बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज और सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी ने कई पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं।

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी : टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 जून से शुरू हो जाएगी और 30 जून तक चलेगी। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीए और पब्लिक रिलेशन में डिग्री और डिप्लोमा करने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। साथ ही उम्मीदवार की आयु 18-30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सीनियर ऑफिसर की भर्ती : सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीपेट) ने पूरे भारत में सीनियर ऑफिसर, ऑफिसर, टेक्निकल ऑफिसर, असिस्टेंट ऑफिसर, असिस्टेंट टेक्निकल ऑफिसर आदि पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 मई तक चलेगी। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में ग्रेजुएशन और एमबीए करने वाले उम्मीदवार आवेदन करने योग्य हैं। सभी पदों के लिए आयु सीमा अलग-अलग है।

यह पढ़ें...टेस्टिंग किट से तेज कुत्ते, ऐसे करेंगे मिनटों में सैंकड़ों की कोरोना जांच

गेल में भर्तियाँ : उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड, बिहार ग्रिड कंपनी लिमिटेड, गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया और ओडिशा राज्य सहकारी बैंक ने विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। 12वीं पास, ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखने वालों के लिए ये एक अच्छा मौका है।

उत्तर प्रदेश बिजली निगम : उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड ने एई, एआरओ, खाता अधिकारी और स्टाफ नर्स के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया मार्च में शुरू हो गई थी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 मई है। इन पदों के लिए 12वीं पास, डिप्लोमा और ग्रेजुएशन करने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं।उम्मीदवारों का चयन कम्प्यूटर आधारित परीक्षा के आधार पर होगा।

बिहार में करें आवेदन : बिहार ग्रिड कंपनी लिमिटेड ने फील्ड इंजीनियर और फील्ड सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 मई कर दिया गया है। इंजीनियरिंग में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से डिप्लोमा और ग्रेजुएशन करने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट और साक्षात्कार के आधार पर होगा।

ओडिशा सहकारी बैंक : ओडिशा सहकारी बैंक ने असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड- II, बैंकिंग असिस्टेंट ग्रेड- II और सिस्टम मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मई है। इन पदों के लिए ग्रेजुएट, एमसीए, बीटेक करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार की आयु 21-32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

ईएसआई में अवसर : कर्मचारी राज्य बीमा निगम, राष्ट्रीय संस्कृत विद्यापीठ, जनजातीय मामलों के मंत्रालय और कर्नाटक राज्य पुलिस ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। इन भर्तियों के लिए 12वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन करने वाले तक आवेदन करने के योग्य हैं।

सीनियर रेजिडेंट : कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन 19 मई, 2020 को किया जाएगा। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन या डिप्लोमा करने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर होगा।

यह पढ़ें...इस एक्ट्रेस के चेहरे पर काट लिया कुत्ता, हुआ ऐसा हाल कि करना पड़ा ये

संस्कृत विद्यापीठ : राष्ट्रीय संस्कृत विद्यापीठ ने लोअर डिवीजन क्लर्क और सिस्टम एनालिस्ट आदि के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 31 मई, 2020 तक चलेगी। मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन करने वाले इन पदों के लिए आवेदन करने योग्य हैं। साथ ही उम्मीदवार की आयु 18-30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। चयन लिखित परीक्षा या साक्षात्कार के आधार पर होगा।

ट्राइबल मंत्रालय : जनजातीय मामलों के मंत्रालय ने उपायुक्त, सहायक आयुक्त, निजी सचिव, कार्यालय अधीक्षक और आशुलिपिक आदि पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 31 मई, 2020 तक चलेगी। सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग है। 12वीं पास, ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकता है। उम्मीदवारों का चयन सिर्फ साक्षात्कार के आधार पर होगा।

पुलिस भर्ती : कर्नाटक राज्य पुलिस ने स्पेशल रिजर्व पुलिस कांस्टेबल और बैंड्समैन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 18 मई, 2020 से 15 जून, 2020 तक चलेगी। अभी इसके लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की गई है। नोटिस जारी करके भर्ती की जानकारी दी गई है।

त्रिपुरा ग्रामीण आजीविका मिशन, चिकित्सा शिक्षा निदेशालय आंध्र प्रदेश सरकार, क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान अस्पताल ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

त्रिपुरा ग्रामीण आजीविका मिशन ने एमआईएस असिस्टेंट, अकाउंटेंट अकाउंट असिस्टेंट, स्टेट मिशन मैनेजर, प्रोग्राम मैनेजर और अन्य विभिन्न पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मई, 2020 है।

suman

suman

Next Story