×

Sarkari Naukri: असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने करीब पांच साल बाद असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती निकाली है। विज्ञापन संख्या 50 के अनर्तगत 2003 पदों पर भर्ती होगी। यह भर्ती कुल 48 विषयों में की जाएगी।

Dharmendra kumar
Published on: 15 Feb 2021 6:27 PM GMT
Sarkari Naukri: असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन
X
अशासकीय सहायताप्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों की भर्ती शुरू होने जा रही है। ऑनलाइन आवेदन 25 फरवरी से शुरु हो जाएंगे।

लखनऊ: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे और शिक्षक बनना का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। अशासकीय सहायताप्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों की भर्ती शुरू होने जा रही है। ऑनलाइन आवेदन 25 फरवरी से शुरु हो जाएंगे। यह भर्ती विज्ञापन संख्या 50 के तहत हो रही है। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) ने इसे लेकर सोमवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया।

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने करीब पांच साल बाद असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती निकाली है। विज्ञापन संख्या 50 के अनर्तगत 2003 पदों पर भर्ती होगी। यह भर्ती कुल 48 विषयों में की जाएगी। इसमें उच्च शिक्षा निदेशालय से 47 विषय में 2002 पद का अधियाचन जारी किया गया है, जबकि विज्ञापन संख्या 46 के तहत भू-गर्भ विषय में खाली रह गए असिस्टेंट प्रोफेसर के एक पद की भर्ती भी इसी में निकाली है।

4500 असिस्टेंट प्रोफेसर के पद खाली

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के अशासकीय सहायताप्राप्त डिग्री कॉलेजों में करीब 4500 असिस्टेंट प्रोफेसर के पद खाली हैं। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 3900 पदों पर भर्ती कराने का आदेश दिया।

ये भी पढ़ें...UP जूनियर टीचर भर्ती: कुल 1894 पदों पर भर्तियां, जानिए आवेदन की आखिरी तारीख

जरूरी तारीखें

25 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन व परीक्षा शुल्क जमा करने की प्रक्रिया शुरू होगी।

26 मार्च आवेदन के लिए पंजीकरण करने व शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख है।

27 मार्च ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख।

ये भी पढ़ें...UP में आने वाली हैं बंपर नौकरियां, 9400 सब इंस्पेक्टर पदों पर जल्द होगी भर्ती

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story