खुल गया BHU: इन विद्यार्थियों को मिली एंट्री, शुरू हुई आज से क्लास, दिशा-निर्देश जारी

विश्वविद्यालय (BHU) ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है, ” यदि छात्र स्‍वस्‍थ महसूस नहीं कर रहा है तो माता-पिता को अपने बच्चों को विश्वविद्यालय में नहीं भेजना चाहिए, क्योंकि उपस्थिति अनिवार्य नहीं है और यह पूरी तरह से माता-पिता पर निर्भर करता है।”

Published by Chitra Singh Published: February 22, 2021 | 12:03 pm
BHU

खुल गया BHU: इन विद्यार्थियों को मिली एंट्री, शुरू हुई आज से क्लास, दिशा-निर्देश जारी (photo- social media)

वाराणसी: मदनमोहन मालवीय की बगीया में पढ़ रहे विद्यार्थियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए 22 फरवरी से कक्षाएं खोल दी गई है। यानी आज से अंतिम वर्ष के विद्यार्थी क्लास ज्वाइन कर सकते है।

करीब 100 विद्यार्थी को रूम

बता दें कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने पहले ये बताया था, “कक्षाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में फिर से शुरू होंगी।” 17 फरवरी को विश्वविद्यालय ने फाइनल ईयर के विद्यार्थियों के लिए हॉस्टल खोल दिए थे। हॉस्टल के खुलते ही, साइंस के करीब 100 विद्यार्थी को रूम अलॉट हुआ।

यह भी पढ़ें… सोना हुआ बहुत सस्ता: इतने ज्यादा गिर गए दाम, जल्दी से देखें आज के दाम

आधिकारिक बयान

विश्वविद्यालय ने (BHU) अपने आधिकारिक बयान में कहा है, ” यदि छात्र स्‍वस्‍थ महसूस नहीं कर रहा है तो माता-पिता को अपने बच्चों को विश्वविद्यालय में नहीं भेजना चाहिए, क्योंकि उपस्थिति अनिवार्य नहीं है और यह पूरी तरह से माता-पिता पर निर्भर करता है।”

BHU

छात्र को कोविड होने की जिम्मेदारी विश्वविद्यालय की नहीं

वहीं विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों के अभिभावकों को साफ तौर पर दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है, “यदि कैंपस में नियमित कक्षाओं में भाग लेने के बाद छात्र को कोविड -19 हो जाता है तो विवि प्रशासन इसका जिम्मेदार नहीं होगा।” इतना ही नहीं, अभिभावकों को यह पुष्टि करना होगा कि उनके बच्चे कैंपस में कोरोना के नियमों का करेगें। जैसे- फेस मास्क पहनना, हाथ धोना, सोशल डिस्टेंसिंग आदि।

यह भी पढ़ें… चौंका देने वाला सच: बेकार है डिग्री – नौकरी के काबिल नहीं भारत के 50 फीसदी ग्रेजुएट

क्रमबद्ध तरीके से खुलेगी कक्षाएं

बताते चलें कि नवंबर 2020 में फिर से साइंस साइड के PHD प्रोग्राम्‍स के फाइनल ईयर के विद्यार्थियों के लिए खोला गया था। कोरोना के मामले को देखते हुए विश्वविद्यालय क्रमबद्ध तरीके से कक्षाएं खोल रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी  जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो सेकरने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App