10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, इतने हजार पदों पर हो रही भर्ती

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (GSRTC) ने अहमदाबाद, गुजरात में 2249 पुरुष और महिला ड्राइवरों की सीधी भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। 10वीं या 12वीं उत्तीर्ण करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है।

रोजगार सूचना

रोजगार सूचना

लखनऊ: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (GSRTC) ने अहमदाबाद, गुजरात में 2249 पुरुष और महिला ड्राइवरों की सीधी भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। 10वीं या 12वीं उत्तीर्ण करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। आधिकारिक वेब पोर्टल ojas.gujarat.gov.in पर 11 अगस्त रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

इस पद के लिए रजिस्ट्रेशन करने से पहले, सभी उम्मीदवारों को GSRTC द्वारा आवश्यक पात्रता मानदंड के बारे में पता होना चाहिए। उम्मीदवार को एसएससी पास होना चाहिए और डीजल वाहन चलाने का न्यूनतम 4 वर्ष का ड्राइविंग अनुभव होना चाहिए।

यह भी पढ़ें…कुछ ऐसी है रमा देवी की संघर्ष की कहानी, पति की यूपी के इस डॉन ने कर दी थी हत्या

क्षेत्रीय परिवहन विभाग से जारी सार्वजनिक ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है। सामान्य श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों की आयु सीमा 25 वर्ष से अधिक और 38 वर्ष से कम है

-चयनित ड्राइवरों को पांच साल के लिए प्रति माह 10,000 का निश्चित वेतन मिलेगा। 5 साल पूरे होने के बाद इसमें बढ़ोतरी होगी।

– आवेदन फॉर्म भरने के लिए, उम्मीदवारों को ऑनलाइन जॉब एप्लीकेशन सिस्टम (OJAS), गुजरात सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

– आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करें। होम पेज पर, अनुभाग – Current advertisement section खोजें और View All पर क्लिक करें।

– GSRTC के लिए विभाग का चयन करें और आवेदन करें।

यह भी पढ़ें…गुजरात में फिर आग का तांडव, मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में लगी भीषण आग, कई लोग फंसे

– उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म के अनिवार्य सेक्शन्स को भरना शुरू करना होगा- जैसे कि पर्सनल डिटेल्स, कम्यूनिकेशन डिटेल्स, लैंग्वेज डिटेल्स, एडिशनल डिटेल्स आदि। इसके बाद, उन्हें JPG फॉर्मेट में 5 सेमी x 3.5 सेमी साइज में आकार की स्कैन की गई तस्वीर अपलोड करना होगा। इसे 2.5 x 7.5 सेमी के स्कैन सिग्नेचक के साथ अपलोड करें। सिग्नेचर एक सफेद शीट पर एक काले पेन के साथ किया जाना चाहिए। उसके बाद डिटेल्स को एक बार फिर से वैरिफाई करें और फिर डिक्लेरेशन बटन पर क्लिक करें।

– सफल रजिस्ट्रेशन के बाद, उम्मीदवार को अपना कंफर्मेशन नंबर प्राप्त होगा। उम्मीदवारों को भविष्य के लिए आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना चाहिए और इसका एक प्रिंटआउट निकाल लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें…आजम खान की टिप्पणी की मायावती ने की निंदा, की ये बड़ी मांग

उम्मीदवारों को आपके अकेडमिक मार्क्स के ओवर ऑल परफॉर्मेंस के आधार पर चुना जाएगा। SSC पास और HSS पास में 15 और 10 अंकों का वेटेज होता है। जिन उम्मीदवारों को भारी डीजल वाहन चलाने और लाइसेंस लेने का अनुभव है, वे अधिकतम 15 अंकों का भार उठा सकते हैं।

फिर एक ड्राइविंग टेस्ट होगा, जहां उम्मीदवारों को ड्राइविंग टेस्ट में अपने सभी मूल दस्तावेजों को ले जाना होगा जिसमें शामिल हैं – उनका कॉल लेटर, ऑनलाइन आवेदन फॉर्म, स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट, मार्कशीट, नॉन-प्रीमियर स्टेटस सर्टिफिकेट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि।