CBSE 10th Results: जानिए कब आएगा रिजल्ट, पढ़ें पूरी जानकारी

CBSE Class 10 Result: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के 10वीं कक्षा के परिणाम को लेकर नई जानकारी सामने आई है। सीबीएसई ने उन मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया है, जिसमें बताया जा रहा था कि रविवार को CBSE 10वीं कक्षा के परिणाम जारी किए जा सकते हैं।

नई दिल्ली: CBSE Class 10 Result: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के 10वीं कक्षा के परिणाम को लेकर नई जानकारी सामने आई है। सीबीएसई ने उन मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया है, जिसमें बताया जा रहा था कि रविवार को CBSE 10वीं कक्षा के परिणाम जारी किए जा सकते हैं।

सीबीएसई की पीआरओ रमा शर्मा ने बताया, ‘कुछ सोशल मीडिया प्‍लैटफॉर्म्‍स पर अपुष्ट खबरें चल रही हैं कि आज (5 मई) 10वीं के रिजल्‍ट की घोषणा होगी। उन्होंने कहा कि सभी प्रिंसिपल्‍स, स्‍टूडेंट्स, पैरंट्स और लोगों को सूचित किया जाता है कि रिजल्‍ट आज अनाउंस नहीं होंगे।’

यह भी पढ़ें…जानिए कौन थे सिखों के तीसरे गुरु जिनका है आज जन्मदिन

शर्मा ने आगे कहा कि बोर्ड रिजल्‍ट की तारीख, समय के बारे में बाकायदा सूचना देगा। कहा जा रहा है कि बोर्ड मई के दूसरे हफ्ते में 10वीं क्‍लास का रिजल्‍ट जारी कर सकता है। इससे पहले सीबीएसई के सेक्रटरी अनुराग त्रिपाठी ने बताया था, ’10वीं के रिजल्‍ट का अनाउंसमेंट अगले हफ्ते होगा।’ हालांकि, उन्‍होंने यह नहीं बताया था कि किस डेट को रिजल्‍ट की घोषणा होगी।

यह भी पढ़ें…दक्षिण लीबिया में आईएस हमले में नौ लोगों की मौत

बता दें, अनाउंसमेंट के बाद स्‍टूडेंट्स रिजल्‍ट को ऑफिशल वेबसाइट्स results.nic.in, cbseresults.nic.in और cbse.nic.in पर देख सकते हैं।

इसके अलावा स्‍टूडेंट्स माइक्रोसॉफ्ट ऐप- एसएमएस ऑर्गनाइजर के जरिए भी अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं। इसके लिए उन्‍हें अपना रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और स्‍कूल कोड को रजिस्‍टर करना होगा।

यह भी पढ़ें…केजरीवाल पर थप्पड़ को आप ने बताया बड़ी साजिश, मनोज तिवारी ने जताई ये आशंका

गौरतलब है कि इस साल 83.04 पर्सेंट स्‍टूडेंट्स ने 12वीं का एग्‍जाम पास किया है जिसका रिजल्‍ट 2 मई को घोषित हुआ था। गाजियाबाद के मेरठ रोड स्थित डीपीएस की हंसिका शुक्‍ला और मुजफ्फरनगर के एसडी पब्‍लिक स्‍कूल की करिश्‍मा अरोड़ा को 500 में 499 मिले थे।