×

CBSE Board Exams 2021: मार्च में नहीं होंगी परीक्षाएं, ये है बड़ी वजह

इस पर छात्रों का कहना था कि, इस वर्ष कोरोना संक्रमण के चलते स्‍‍कूल बंद होने से उनका फिजिकल क्लाोसेज़ का काफी नुकसान हुआ है और एग्जाम के लिए टाइम नहीं मिल पाया है।

Newstrack
Published on: 10 Dec 2020 9:22 AM GMT
CBSE Board Exams 2021: मार्च में नहीं होंगी परीक्षाएं, ये है बड़ी वजह
X
परीक्षाओं से आगे सोचने के लिए अधिक औपचारिक माहौल बनाया जाए

CBSE Board 2021 Exam Dates: CBSE बोर्ड 10वीं और 12वीं के बच्चों के लिए खुशखबरी आ रही है कि अब कोरोना की वजह से बच्चों की पढ़ाई का नुक्सान हुआ है जिस वजह से बच्चों को परीक्षा के लिए टाइम मिलेगा। 10 दिसंबर को छात्रों और अभिभावकों को एक लाइव सेशन में संबोधित करते हुए शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ये ऐलान किया था। उन्होंएने कहा कि, ''परीक्षाएं मार्च में ही हों, ऐसा जरूरी नहीं है। परिस्थितयों के अनुसार परीक्षा की डेट्स पर फैसला लिया जाएगा। शिक्षा मंत्रालय अप्रैल या उसके बाद भी बोर्ड परीक्षाएं आयोजि‍त करा सकता है।''

ये भी पढ़ें:लालू यादव के कॉल रिकॉर्डिंग केस में रांची पुलिस ने ऐसा बयान देकर सभी को चौंकाया

स्टूडेंट की इस प्रॉब्लम का हाल करते हुए शिक्षामंत्री ने छात्रों को आश्वासन दिया है

इस पर छात्रों का कहना था कि, इस वर्ष कोरोना संक्रमण के चलते स्‍‍कूल बंद होने से उनका फिजिकल क्लाोसेज़ का काफी नुकसान हुआ है और एग्जाम के लिए टाइम नहीं मिल पाया है। स्टूडेंट की इस प्रॉब्लम का हाल करते हुए शिक्षामंत्री ने छात्रों को आश्वासन दिया है कि परीक्षा की तैयारी के समय पर्याप्तक दिया जाएगा।

exam exam (PC: social media)

ये भी पढ़ें:कातिल सास-बहू: काट डाला एक-दूसरे का गला, मामले में उलझी पुलिस

उन्होंपने यह भी कहा कि एग्जााम डेट्स की घोषणा के समय इस बात का पूरा ध्यारन रखा जाएगा कि NTA की किसी भी प्रवेश परीक्षा की डेट प्रैक्टिकल एग्जाघम्स की डेट के साथ क्लैाश न हों। परीक्षाएं इस वर्ष घटे हुए सिलेबस पर आयोजित की जानी हैं। छात्रों को हुए पढ़ाई के नुकसान के चलते बोर्ड ने इस वर्ष का सिलेबस पहले ही कम कर दिया था। और तो और शिक्षामंत्री ने NTA से भी इस वर्ष की JEE Main, NEET 2021 परीक्षाओं के लिए सिलेबस कम करने के लिए कहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story