×

CBSE Resuts: आज आएगा 10वीं का रिजल्ट! यहां और ऐसे करें चेक

आज यानी मंगलवार को सीबीएसई (CBSE) 10वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है। कल 13 जुलाई सोमवार को  सीबीएसई  (CBSE )ने अचानक ही 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया था। वैसे भी सीबीएसई ने बता था कि वह बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट 15 जुलाई तक जारी कर देगा।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 14 July 2020 4:43 AM GMT
CBSE Resuts: आज आएगा 10वीं का रिजल्ट! यहां और ऐसे करें चेक
X

जयपुर: आज यानी मंगलवार को सीबीएसई (CBSE) 10वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है। कल 13 जुलाई सोमवार को सीबीएसई (CBSE )ने अचानक ही 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया था। वैसे भी सीबीएसई ने बता था कि वह बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट 15 जुलाई तक जारी कर देगा।

यह पढ़ें...विशाखापत्तनम: केमिकल फैक्ट्री में आग से 1 शख्स की मौत, 4 घंटे बाद आग पर काबू

सीबीएसई (CBSE) की कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद अब सभी की निगाहें 10वीं के परिणाम पर टिकी हैं। सीबीएसई (CBSE) किसी भी वक्त परिणाम जारी कर सकता है। सीबीएसई ने 12वीं के रिजल्ट की घोषणा भी सोमवार को बिना किसी नोटिफिकेशन के अचानक की थी। इसलिए अब संभव है कि आज 10वीं के रिजल्ट की घोषणा भी हो जाए। सीबीएसई बोर्ड की 10वीं के नतीजे घोषित होते ही परीक्षा देने वाले करीब 18 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार भी जल्द ही खत्म हो जाएगा। सीबीएसई (CBSE) बोर्ड द्वारा 10वीं का रिजल्ट जारी किए जाने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाकर आप परिणाम चेक कर सकेंगे।

bseresults.nic.in, cbse.nic.in, results.nic.in सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट 2020 लिंक पर क्लिक करें। 10वीं कक्षा के छात्र संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अपना रोल नंबर और संबंधित डिटल्स भरें। सब्मिट करते ही स्क्रीन पर आपका रिजल्ट दिख जाएगा। रिजल्ट की कॉपी प्रिंट आउट निकाल सकते है।

यह पढ़ें..राज्य में लागू होगा पूर्ण लॉकडाउन! मुख्यमंत्री ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

बता दें कि सोमवार को सीबीएसई ने 12 वी का परिणाम घोषित कर दिया। अब छात्रों को परिणाम की चिंता नहीं सताने वाली है। इसी तरह अगर सीबीएसई 10 का रिजल्ट आज जारी करता है तो फिर छात्रों का लंबा इंतजार खत्म हो जाएगा। इससे पहले आईसीएसई ने भी परिणाम की घोषणा कर दी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story