CBSE Resuts: आज आएगा 10वीं का रिजल्ट! यहां और ऐसे करें चेक

आज यानी मंगलवार को सीबीएसई (CBSE) 10वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है। कल 13 जुलाई सोमवार को  सीबीएसई  (CBSE )ने अचानक ही 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया था। वैसे भी सीबीएसई ने बता था कि वह बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट 15 जुलाई तक जारी कर देगा।

Published by suman Published: July 14, 2020 | 10:13 am

जयपुर:  आज यानी मंगलवार को सीबीएसई (CBSE) 10वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है। कल 13 जुलाई सोमवार को  सीबीएसई  (CBSE )ने अचानक ही 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया था। वैसे भी सीबीएसई ने बता था कि वह बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट 15 जुलाई तक जारी कर देगा।

यह पढ़ें…विशाखापत्तनम: केमिकल फैक्ट्री में आग से 1 शख्स की मौत, 4 घंटे बाद आग पर काबू

सीबीएसई (CBSE) की कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद अब सभी की निगाहें 10वीं के परिणाम पर टिकी हैं। सीबीएसई (CBSE) किसी भी वक्त परिणाम जारी कर सकता है। सीबीएसई ने 12वीं के रिजल्ट की घोषणा भी सोमवार को बिना किसी नोटिफिकेशन के अचानक की थी। इसलिए अब संभव है कि आज 10वीं के रिजल्ट की घोषणा भी हो जाए। सीबीएसई बोर्ड की 10वीं के नतीजे घोषित होते ही परीक्षा देने वाले करीब 18 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार भी जल्द ही खत्म हो जाएगा। सीबीएसई (CBSE) बोर्ड द्वारा 10वीं का रिजल्ट जारी किए जाने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाकर आप परिणाम चेक कर सकेंगे।

 

bseresults.nic.in,   cbse.nic.in,  results.nic.in सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।  वेबसाइट के होमपेज पर सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट 2020 लिंक पर क्लिक करें। 10वीं कक्षा के छात्र संबंधित लिंक पर क्लिक करें।  अपना रोल नंबर और संबंधित डिटल्स भरें। सब्मिट करते ही स्क्रीन पर आपका रिजल्ट दिख जाएगा। रिजल्ट की कॉपी प्रिंट आउट निकाल सकते है।

 

यह पढ़ें..राज्य में लागू होगा पूर्ण लॉकडाउन! मुख्यमंत्री ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

बता दें कि सोमवार को सीबीएसई ने 12 वी का परिणाम घोषित कर दिया। अब छात्रों को परिणाम की चिंता नहीं सताने वाली है। इसी तरह अगर सीबीएसई 10 का रिजल्ट आज जारी करता है तो फिर छात्रों का लंबा इंतजार खत्म हो जाएगा। इससे पहले आईसीएसई ने भी परिणाम की घोषणा कर दी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App