×

राज्य में लागू होगा पूर्ण लॉकडाउन! मुख्यमंत्री ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इस बीच कोरोना वायरस ने बिहार में बेहद भयानक रूप धारण कर लिया है। अब इस बीच बड़ी खबर यह है कि बिहार में पूर्ण रूप से लॉकडाउन लग सकता है।

Newstrack
Published on: 14 July 2020 3:35 AM GMT
राज्य में लागू होगा पूर्ण लॉकडाउन! मुख्यमंत्री ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग
X

पटना: देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इस बीच कोरोना वायरस ने बिहार में बेहद भयानक रूप धारण कर लिया है। अब इस बीच बड़ी खबर यह है कि बिहार में पूर्ण रूप से लॉकडाउन लग सकता है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या और मौत के आंकड़ों में भारी बढ़ोतरी के बाद मंगलवार को बिहार सरकार यह बड़ा फैसला ले सकती है।

बिहार में लग सकता है पूर्ण लॉकडाउन

खबरों के मुताबिक बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि प्रदेश की सरकार लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है। इस पर मंगलवार को फैसला हो सकता है। सरकार ने मंगलवार को एक हाईलेवल मीटिंग तक बुलाई है। राजधानी पटना समेत बिहार के 10 से ज्यादा जिलों में लॉकडाउन लागू किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें...राजस्थान में सियासी संकट: कांग्रेस विधायक दल की दूसरी बैठक, पायलट पर नजरें

3 दिन में मिले 3 हजार से ज्यादा संक्रमित

बिहार में पूर्ण रूप से लॉकडाउन की तैयारी इसलिए की जा रही है, क्योंकि 10 से ज्यादा जिलों में फिर से लगे लॉकडाउन के बाद भी 3 दिन में 3 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज पाए गए हैं। बिहार में 13 जुलाई को स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक संक्रमितों की तादाद बढ़कर 17,421 हो गई। सिर्फ तीन दिन में 3,091 नए संक्रमित मिले हैं। क्योंकि 10 जुलाई तक बिहार में 14,330 कोरोना पॉजिटिव थे।

यह भी पढ़ें...राजस्थान: क्या कांग्रेस में उठा सियासी तूफान थम गया? या ‘पिक्चर’ अभी बाक़ी है

3 दिन में 23 लोगों की मौत

बिहार में कोरोना से मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। यह आंकड़े 10 जुलाई की दोपहर से 13 जुलाई के बीच के हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 10 जुलाई तक कोरोना से मौत की संख्या 111 थी। लेकिन 13 जुलाई को स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक आंकड़ा बढ़कर 134 हो गया। इन आंकड़ों से साफ है कि बिहार में कोरोना वाकई बेहद बुरी तरह से बेकाबू हो चुका है।

यह भी पढ़ें...गहलोत और पायलट की लड़ाई में कूदी ये पार्टी, कांग्रेस के बाद इसने जारी किया व्हिप

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story