×

UP में नौकरियाँ: उम्मीदवार हो जाए तैयार, UPPSC के इन पदों पर करें आवेदन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने UPPSC Lecturer Notification 2021 के तहत 1473 पदों पर वैकेंसी निकाली है, जिसमें से लेक्चरर (जीआईसी) के पदों की संख्या- 991 और लेक्चरर (जीजीआईसी) के पदों की संख्या 482 है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलइन आवेदन कर सकते हैं।

Newstrack
Published on: 22 Dec 2020 9:41 AM GMT
UP में नौकरियाँ: उम्मीदवार हो जाए तैयार, UPPSC के इन पदों पर करें आवेदन
X
UP में नौकरियाँ: उम्मीदवार हो जाए तैयार, UPPSC के इन पदों पर करें आवेदन

लखनऊ: कोरोना महामारी के दौरान कई राज्यों में बेरोजगारी की गंभीर समस्या बनी हुई है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपने राज्य के युवाओं के लिए एक के बाद एक सरकारी नौकरी के अवसर प्रदान कर रही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग यानी UPPSC ने 1473 पदों पर लेक्चरर के लिए आवेदकों को आमंत्रित किया है। यह वैकेंसी यूपी के राजकीय इंटर कॉलेजों एवं उसमें लेक्चरर के पदों के लिए निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलइन आवेदन कर सकते हैं।

1473 पदों पर हो रही है भर्ती

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने UPPSC Lecturer Notification 2021 के तहत 1473 पदों पर वैकेंसी निकाली है, जिसमें से लेक्चरर (जीआईसी) के पदों की संख्या- 991 और लेक्चरर (जीजीआईसी) के पदों की संख्या 482 है।

यह भी पढ़ें... लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी की B.Ed प्रवेश सूची, 24 से कॉलेज में होगा एडमिशन

ये है आवेदन की तारीख

आपको बता दें कि UPPSC के तहत जारी की गई 1473 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 दिसंबर 2020 से शुरू होगी। वहीं, आवेदने करने की अंतिम तारीख 22 जनवरी 2021 है। इसके अलावा, आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 18 जनवरी 2021 निर्धारित की गई है।

uppsc

उम्मीदवारों की होनी चाहिए इतनी उम्र

इस आवेदन के लिए उम्मीदवारों की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष रखी गई है। यह 1 जुलाई 2020 तक के आधार पर होगी। वहीं, दिव्यांगों के लिए आयु सीमा 55 वर्ष निर्धारित की गई है।

कैटेगरी के अनुसार है आवेदन शुल्क

बता दें कि इस आवेदन के लिए उम्मीदवारों को अलग-अलग शुल्क देना होगा। Gen/OBC/EWS वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 225 रुपये है, जबकि SC/ST/Ex-S वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 105 रुपये है। वहीं दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये निर्धारित किए गए है।

यह भी पढ़ें... यूपी में नौकरी ही नौकरी: UPPSC के आवेदकों मिला मौका, तो जल्दी करें आवेदन

योग्यताएं

आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित सब्जेक्ट में मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन और बीएड या एलटी डिप्लोमा का होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए आप UPPSC के आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर क्लिक करें।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story