×

आ गया CTET का रिजल्ट: यहां एक क्लिक में देखें परिणाम, तत्काल चेक करें सभी छात्र

CTET की परीक्षा 31 जनवरी 2021 को आयोजित की गई थी जिसके रिजल्टज़ आज 26 फरवरी को जारी किए गए हैं। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीरदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

SK Gautam
Published on: 26 Feb 2021 8:15 AM GMT
आ गया CTET का रिजल्ट: यहां एक क्लिक में देखें परिणाम, तत्काल चेक करें सभी छात्र
X
आ गया CTET का रिजल्ट: यहां एक क्लिक में देखें परिणाम, तत्काल चेक करें सभी छात्र

नई दिल्ली: जो उम्मीदवारों CTET की परीक्षा में बैठे थे उनका इंतज़ार ख़त्म हो गया है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्डरी एजुकेशन (CBSE) ने CTET 2021 परीक्षा का रिजल्टं जारी कर दिया है। जो उम्मीडदवार इस वर्ष की परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे फौरन आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in अथवा cbse.nic.in पर जाकर अपना रिजल्टर चेक कर सकते हैं। परीक्षा 31 जनवरी 2021 को आयोजित की गई थी जिसके रिजल्टज़ आज 26 फरवरी को जारी किए गए हैं। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीरदवार अपने रजिस्ट्रे शन नंबर/रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

वेबसाइट ctet.nic.in पर चेक करें

बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने शुक्रवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) 2021 का रिजल्ट (CTET Result 2021 ) जारी कर दिया है। उम्मीदवार जो इस परीक्षा (CTET Exam 2021 ) के लिए शामिल हुए हैं, वे CTET की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट (CTET Result 2021) चेक कर सकते हैं।

ctet exam-2

31 जनवरी, 2021 को हुई थी परीक्षा

उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://cbseresults.nic.in/ctetJan21/ctetJan21.htm पर क्लिक करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इस साल, कुल 6,54,299 उम्मीदवारों ने CTET 2021 परीक्षा उत्तीर्ण की है। योग्य उम्मीदवारों की कुल संख्या में से, 4,14,798 उम्मीदवारों ने पेपर -1, और 2,29,501 ने पेपर -2 को उत्तीर्ण किया। बोर्ड (CBSE) ने 31 जनवरी, 2021 को CTET 2021 परीक्षा का आयोजन किया था, जो देश भर में फैले 135 शहरों में थी।

ये भी देखें: पापा बोले ‘इज्जत माटी में मिला दिए’, फिर बेटे ने जो किया उसे लाखों लोगों ने देखा

मार्कशीट डिजी लॉकर में उपलब्ध होगी

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, “CTET परीक्षा जनवरी 2021 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की मार्कशीट डिजी लॉकर में उपलब्ध होगी। योग्यता सर्टिफिकेट Digi Locker में अपलोड किया जाएगा और योग्य उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर उनके प्रवेश विवरण उपलब्ध कराए जाएंगे।”

ctet exam

ये भी देखें: निहंग सिख बोले: नई पार्टी बनाएंगे, देश के अगले PM और राष्ट्रपति दोनों होंगे किसान

ऐसे करें चेक CTET Result 2021-

CTET की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं।

होमपेज पर CTET Janaury 2021 Results पर क्लिक करें।

अपना रोल नंबर दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करें।

CTET Result 2021 स्क्रीन पर दिखाई देगा।

रिजल्ट चेक करें और भविष्य के लिए सेव करें।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story