×

बड़ी खबर: इंतजार खत्म, इस तारीख से शुरू होगा यूपी बोर्ड की कापियों का मूल्यांकन

अगर आप यूपी बोर्ड के परीक्षार्थी हैं। इस बार आपने बोर्ड की परीक्षा में भाग लिया है तो ये खबर आपसे जुड़ी हुई है। रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएसईसी) ने कहा है कि 5 मई 2020 से यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू करने के लिए हम तैयार है।

Aditya Mishra
Published on: 2 May 2020 7:03 AM GMT
बड़ी खबर: इंतजार खत्म, इस तारीख से शुरू होगा यूपी बोर्ड की कापियों का मूल्यांकन
X

इलाहाबाद: अगर आप यूपी बोर्ड के परीक्षार्थी हैं। इस बार आपने बोर्ड की परीक्षा में भाग लिया है तो ये खबर आपसे जुड़ी हुई है। रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएसईसी) ने कहा है कि 5 मई 2020 से यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू करने के लिए हम तैयार है।

उन्होंने कहा, मूल्यांकन प्रक्रिया 25 मई 2020 तक समाप्त होने की उम्मीद है, और इसके रिजल्ट घोषित किये जाएंगे। इसलिए, हम उम्मीद कर रहे हैं कि बोर्ड जून के पहले सप्ताह तक कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी कर सकता है।

यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने 1 मई, 2020 को कहा कि तीन करोड़ से अधिक उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जाना है। यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 के लिए लगभग 56 लाख छात्र उपस्थित हुए थे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड 5 मई से मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। मूल्यांकन की प्रकिया दोनों कक्षाओं (10वीं और 12वीं) के लिए शुरू की जाएगी।

यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 के परिणाम घोषित होने के बाद, छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे देख सकते हैं। नियमित अपडेट के लिए छात्रों को सलाह दी जाती है कि वह आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in देखते रहें।

CBSE ने शहीद सैनिकों के बच्चों को बोर्ड परीक्षा में दी बड़ी राहत

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story