×

हरियाणा: ग्राम सचिव की भर्ती पर आई बड़ी खबर, कैंडिडेट्स के लिए है जानना जरूरी

हरियाणा में ग्राम सचिव परीक्षा के पेपर लीक मामले के तार दिल्ली से जुड़ रहे हैं। जो डिवाइस मिले हैं, वे दिल्ली से ही आपरेट किए जा रहे थे। इस पूरे प्रकरण में कई और लोगों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।

suman
Published on: 16 Jan 2021 1:16 PM GMT
हरियाणा: ग्राम सचिव की भर्ती पर आई बड़ी खबर, कैंडिडेट्स के लिए है जानना जरूरी
X
इस भर्ती परीक्षा के दौरान पेपर के लीक होने और भर्ती में धांधली होने के बाद रद्द कर दिया गया है। पेपर के लीक होने के मामले में कई जगहों पर छापेमारी के बाद लोगों को पकड़ा गया था।

चंडीगढ़: हरियाणा में ग्राम सचिव भर्ती की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। यह परीक्षा 9 जनवरी को सुबह और शाम और दस जनवरी की सुबह और शाम के सेशन में हुई थी। इस भर्ती परीक्षा के दौरान पेपर के लीक होने और भर्ती में धांधली होने के बाद रद्द कर दिया गया है। पेपर के लीक होने के मामले में कई जगहों पर छापेमारी के बाद लोगों को पकड़ा गया था।

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने गिरफ्तार किया

11 जनवरी को ग्राम सचिव की परीक्षा लीक करा रहे 14 आरोपियों को समालखा में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लेते। डीएसपी पूजा वशिष्ठ की अध्यक्षता में कार्यवाही करते हुए पुलिस ने पैराडाइज स्कूल के मालिक व उसके बेटे समेत पानीपत से 5 रोहतक से 8 और सोनीपत से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। परीक्षा रद्द होने की खबर की पुष्टि हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमिशन के चेयरमैन भारत भूषण भारती ने की।

यह पढ़ें...मुज़फ्फरनगर: बीजेपी नेता विनीत ने अखिलेश पर साधा निशाना, कह दी ऐसी बात

अगली तारीख की घोषणा अभी नहीं

हरियाणा राज्य कर्मचारी आयोग ने परीक्षा की अगली तारीख की घोषणा अभी नहीं की है लेकिन जल्द ही परीक्षा की तारीख की घोषणा हो जाएगी। परीक्षा में वही आवेदक शामिल होंगे जो इस बार हुए थे हालांकि आयोग पेपर लीक की सम्भावनाओ से अभी इनकार कर रहा है लेकिन कुछ लोगों को पेपर लीक की आशंका में पुलिस ने गिरफ्तार किया है इसलिए इसे पेपर रद्द किए जाने का कारण बताया जा रहा है।

staff

ये सामान बरामद हुए

गिरफ्तार आरोपियों से कुल 18 मोबाइल, 2 लैपटॉप,1 प्रिंटर ,1 वायरलेस ब्लूटूथ डिवाइस, 4 कारें और दो एमटीएस पास बरामद हुए थे। ये आरोपी पेपर का फोटो खींच उसे बाहर ले जाकर व्हाट्सएप पर लीक कर रहे थे। पानीपत एसपी शशांक कुमार सावन ने और भी कई व्यक्तियों के इसमें लिप्त होने की आशंका जताई थी।

अंकित को गिरोह के मुख्य सरगना जगदीप

पैराडाइज स्कूल के मालिक जगदीप ने अंकित को चेकिंग टीम का प्रभारी बनवाया था। अंकित को गिरोह के मुख्य सरगना जगदीप और पुष्पेंद्र ने पेपर सॉल्व कराकर पर्ची परीक्षा कक्ष तक देने की जिम्मेदारी दी थी। गिरोह में चपरासी के तौर पर शामिल राजेश प्रश्नपत्र की फोटो तो खींच लाया था लेकिन सॉल्व पेपर की आंसर-की अंदर नहीं जा सकी। इसी दौरान अंकित को पकड़ लिया गया।

यह पढ़ें...ईडी ने TMC के इस बड़े नेता पर कसा शिकंजा, कोर्ट में हुई पेशी, जानें फिर क्या हुआ

दिल्ली से जुड़े तार

हरियाणा में ग्राम सचिव परीक्षा के पेपर लीक मामले के तार दिल्ली से जुड़ रहे हैं। जो डिवाइस मिले हैं, वे दिल्ली से ही आपरेट किए जा रहे थे। इस पूरे प्रकरण में कई और लोगों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। पानीपत पुलिस की प्रारंभिक जांच में ये बातें सामने आई हैं।

suman

suman

Next Story