ईडी ने TMC के इस बड़े नेता पर कसा शिकंजा, कोर्ट में हुई पेशी, जानें फिर क्या हुआ

केडी सिंह को धन शोधन यानी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 13 जनवरी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें 16 जनवरी तक ईडी की हिरासत में सौंपा था।

Published by Aditya Mishra Published: January 16, 2021 | 5:57 pm
TMC

ईडी ने TMC के इस बड़े नेता पर कसा शिकंजा ,कोर्ट में हुई पेशी, जानें फिर क्या हुआ (फोटो:सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग केस में तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) के नेता केडी सिंह की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही है।

13 जनवरी को केडी सिंह को धन शोधन यानी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने अरेस्ट किया था। जिसके बाद से कोर्ट ने केडी सिंह को 16 जनवरी तक ईडी की हिरासत में रखने का आदेश था।

शनिवार को ईडी ने केडी सिंह को दिल्ली की एक कोर्ट में पेश किया। ईडी ने कोर्ट से केडी सिंह की हिरासत अवधि 11 दिन और बढ़ाने की मांग की है।

Court File Photo
अदालत ( फोटो:सोशल मीडिया)

कर्नाटक पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

13 जनवरी को हुई थी गिरफ्तारी

गौरतलब है कि केडी सिंह को धन शोधन यानी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 13 जनवरी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें 16 जनवरी तक ईडी की हिरासत में सौंपा था। शनिवार को यह अवधि पूरी होने पर सिंह को कोर्ट में पेश कर रिमांड बढ़ाने का आग्रह किया गया है।

अलकेमिस्ट समूह के प्रमुख केडी सिंह पर रोजवैली और सारदा चिटफंड घोटाले में शामिल होने के आरोप लगे थे। ईडी ने केडी सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया था। लंबे समय तक पूछताछ बाद उनके जवाब से असंतुष्ट होकर ईडी ने उन्हें 13 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया था।

BJP विधायक का विरोध, किसानों ने की ये मांग, वैक्सीनेशन सेंटर से भगाए स्वास्थ्यकर्मी

money
ईडी ने TMC के इस बड़े नेता पर कसा शिकंजा ,कोर्ट में हुई पेशी, जानें फिर क्या हुआ (फोटो:सोशल मीडिया)

केडी सिंह की संपत्ति सीज

ईडी की ओर से इससे पहले भी केडी सिंह की संपत्ति को सीज किया गया था। जून, 2019 में केडी सिंह से जुड़ी कंपनी की 239 करोड़ रुपये की संपत्तियां अटैच की थी।

ईडी ने 1,900 करोड़ रुपये के घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच को लेकर यह कार्रवाई की थी। सिंह की करीब 239 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी, जिसमें रिजॉर्ट, शोरूम और बैंक खाते भी शामिल थे। केडी सिंह के ठिकानों पर ईडी पहले भी कई बार रेड डाल चुकी है।

आन्दोलन में शामिल इस बड़े किसान नेता को NIA ने भेजा समन, जानें पूरी बात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App