×

सरकारी नौकरी का बड़ा मौका, यहां निकली है 7000 पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती

राज्य पुलिस ने आवेदकों को 10 फरवरी 2021 तक आवेदन करने के लिए कहा है। आपको बता दें कि उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 और अधिकतम आयु 25 वर्ष है।

Shraddha Khare
Published on: 1 Jan 2021 2:43 PM GMT
सरकारी नौकरी का बड़ा मौका, यहां निकली है 7000 पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती
X
सरकारी नौकरी का बड़ा मौका, यहां निकली है 7000 पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती photos (social media)

नई दिल्ली : नए साल में हरियाणा सरकार ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। आपको बता दें कि इस आवेदन में पुरुष कॉन्स्टेबल के 5500 पद और महिला कॉन्स्टेबल के लिए 1100 पद और दुर्गा वन के लिए महिला कॉन्स्टेबल 698 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इससे पहले हरियाणा ने कॉन्स्टेबल ने 6000 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाले थे। जिसके एक दिन बाद अब हरियाणा ने 7298 पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष

राज्य पुलिस ने आवेदकों को 10 फरवरी 2021 तक आवेदन करने के लिए कहा है। आपको बता दें कि उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 और अधिकतम आयु 25 वर्ष है। इसके साथ आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों अधिकतम आयु सीमा में पांच साल की छूट दी गई है। इसके साथ अनुसूचित जाती और ओबीसी से संबंधित लोगों को दी जा रही है।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग

मंगलवार को आयोग ने एक विज्ञापन के माध्यम से राज्य पुलिस बल ने कॉन्स्टेबल के 6000 पदों की भर्ती के लिए आवेदन को आमंत्रित किया था। आपको बता दें कि इस आवेदन को वापस ले लिए लिया था। लेकिन अब हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने पुरुष कॉन्स्टेबल और महिला कांस्टेबल के पदों के आवेदन जारी किया है। बुधवार को वेबसाइट पर अपलोड किया गया।

ये भी पढ़ें:क्या कहता है झारखंड का नया लोगो, जानें कैसा हैं अन्य राज्यों का प्रतीक चिह्न

police recrutement

पांच वर्ष की दी जा रही छूट

ई डब्लू एस उम्मीदवारों के लिए पांच वर्ष की छूट दी जा रही है। आपको बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 9 जून 2019 को पुरुष के 5000 कॉन्स्टेबल पद और 1000 महिलाओं के पदों को भरने का विज्ञापन अपनी वेबसाइट पर जारी किया था। इसके साथ नवंबर में आयोजित विधानसभा सत्र में खट्टर ने घोषणा की थी ई डब्लू एस उम्मीदवारों के लिए पांच वर्ष की छूट प्रदान की जाएगी।

ये भी पढ़ें:बंपर सरकारी नौकरियां: नये साल में युवाओं की बल्ले-बल्ले, देखें पूरी लिस्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story