×

इंडिया पोस्ट में चार हजार पदों पर चल रही भर्ती

10वीं पास वालों के लिए नौकरी का एक बहुत अच्छा मौका है। भारतीय डाक विभाग ने उत्तर प्रदेश सर्कल ग्राम डाक सेवक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ग्राम डाक सेवक के पदों भर्ती होने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

suman
Published on: 1 May 2020 4:37 PM GMT
इंडिया पोस्ट में चार हजार पदों पर चल रही भर्ती
X

लखनऊ : 10वीं पास वालों के लिए नौकरी का एक बहुत अच्छा मौका है। भारतीय डाक विभाग ने उत्तर प्रदेश सर्कल ग्राम डाक सेवक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ग्राम डाक सेवक के पदों भर्ती होने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पहले ही शुरू हो गई थी और अब आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 07 मई, 2020 कर दिया गया है।

यह पढ़ें...क्या-क्या मिला आपको: 3 जोन में बने अलग-अलग नियम, यहां देखें पूरी लिस्ट

ग्रामीण डाक सेवक के 3,951 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन एक एप्टीट्यूड टेस्ट के माध्यम से होगा।

फीस : सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देनी होगी। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देनी होगी।

पात्रता : किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story