×

JEE Advanced- 2019 के परिणाम घोषित, चंद्रेश ने हासिल किया शीर्ष स्थान

जेईई (एडवांस्ड),2019 के परिणाम की शुक्रवार को घोषणा की गई जिसमें महाराष्ट्र के गुप्ता कार्तिकेय चंद्रेश ने शीर्ष स्थान हासिल किया है।

Anoop Ojha
Published on: 14 Jun 2019 8:21 AM GMT
JEE Advanced- 2019 के परिणाम घोषित, चंद्रेश ने हासिल किया शीर्ष स्थान
X

नयी दिल्ली: जेईई (एडवांस्ड),2019 के परिणाम की शुक्रवार को घोषणा की गई जिसमें महाराष्ट्र के गुप्ता कार्तिकेय चंद्रेश ने शीर्ष स्थान हासिल किया है।परीक्षा के प्रथम और द्वितीय दोनों पेपर देने वाले कुल 1,61,319 परीक्षार्थियों में से 38,705 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं।सफल परीक्षार्थियों में 5,356 लड़कियां हैं।

यह भी पढ़ें.....UPSEE 2019 परीक्षा का परिणाम घोषित, 89.50% अभ्यर्थी उतीर्ण, ये हैं टॉपर

महाराष्ट्र के बल्लारपुर के गुप्ता कार्तिकेय चंद्रेश कॉमन रैंक लिस्ट (सीआरएल) में प्रथम रहे। उन्हें 372 में से 346 अंक मिले हैं।

शबनम सहाय लड़कियों में शीर्ष पर रहीं। उन्हें 372 में से 308 अंक मिले हैं।

अनन्या गुप्ता की 233वीं रैंक आई है। वो दिल्ली जोन से टॉपर हैं।आकृति की 817 रैंक आई है, वो गुवाहाटी जोन से महिला टॉपर हैं। वलाया रामचंदानी की 621 रैंक है, वो कानपुर जोन से महिला टॉपर हैं। सुरापानेनी साई विगना की 44 रैंक है। हैदराबाद जोन से वो महिला टॉपर हैं। तनु गोयल की 272 रैंक है वो रुड़की जोन की महिला टॉपर हैं।

जेईई एडवांस्‍ड में पास हुए छात्रों की काउंसलिंग और सीट आवंटन के लिए ज्‍वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (JoSAA) इसकी प्रक्रिया शुरू करेगी। जल्‍दी ही काउंसलिंग कार्यक्रम की सूचना जारी की जाएगी। आर्किटेक्चर एप्‍टीट्यूड टेस्‍ट (AAT) 2019 के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया आज शुरू होगी और छात्र 15 जून तक अपने आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। जो छात्र जेईई एडवांस्‍ड में पास हुए हैं वही छात्र AAT के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे देखें नतीजा

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://results.jeeadv.ac.in/ पर जाएं

स्टेप 2- होमपेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें

स्टेप 3- नया पेज खुलेगा

स्टेप 4- ‘scorecard’ पर क्लिक करें

स्टेप 5- रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा

स्टेप 6- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें

(भाषा)

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story