×

JEE Mains परीक्षा शुरू: फटाफट जान लें प्रोटोकॉल, एग्जाम-कोरोना पर जीत पक्की

आज से देश में संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) और राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा शुरू हो रही है। इससे पहले छात्रों और विपक्षी दलों ने इसका विरोध भी किया।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 1 Sep 2020 5:15 AM GMT
JEE Mains परीक्षा शुरू: फटाफट जान लें प्रोटोकॉल, एग्जाम-कोरोना पर जीत पक्की
X
आज से देश में संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) और राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा शुरू हो रही है। इससे पहले छात्रों और विपक्षी दलों ने इसका विरोध भी किया।

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस चरम पर है। राजनेताओं से लेकर कोरोना वॉरियर्स तक सब इसकी चपेट में आ रहा है। नए मामले हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। आज से देश में संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) और राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा शुरू हो रही है। इससे पहले छात्रों और विपक्षी दलों ने इसका विरोध भी किया।

यह पढ़ें...चालबाज चीन: घुसपैठ में नाकाम होने के बाद ड्रैगन की नई साजिश, कह रहा ऐसी बात

तैयारियां पूरी

कोरोना संक्रमण के खतरे से बचने के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने परीक्षा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम हैं। छात्रों को परीक्षा हॉल में प्रवेश से पहले कई परीक्षण से गुजरना पड़ेगा। परीक्षा केंद्रों पर तैनात सुरक्षाकर्मी भी फेसशील्ड में नजर आ रहे हैं।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा-

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने छात्रों को परीक्षा की शुभकामनाएं दी हैं। शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर छात्रों और उनके अभिभावकों से सरकार की ओर से जारी स्वास्थ्य संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने की अपील की है।

यह पढ़ें...भारत को झटका: GDP में ऐतिहासिक गिरावट, शून्य से इतना नीचे पहुंची

JEE MAIN file फाइल

11 लाख छात्रों का आवेदन

बता दें कि जेईई की परीक्षा के लिए देशभर के करीब 11 लाख छात्रों ने आवेदन किया है। जम्मू में आज सावधानी के साथ जेईई की परीक्षा शुरू हुई। सोशल डिस्टेसिंग में पालन करते हुए एक-एक करके परीक्षा केंद्र में छात्रों को प्रवेश करने की अनुमति दी है। परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई थी। परीक्षा हॉल में छात्रों के दूर- दूर बैठने की व्यवस्था की गई थी।

परीक्षा हॉल में प्रवेश करते समय इंजीनियरिंग छात्रों ने मिश्रित प्रतिक्रिया दी। जबकि कुछ ने परीक्षा आयोजित करने के सरकार के निर्णय का स्वागत किया, अन्य ने कहा कि परीक्षाएं स्थगित कर दी जानी चाहिए थीं। कुछ छात्रों ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण उनके मन में डर था।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story