×

महाराष्‍ट्र बोर्ड एग्जाम डेट्स जारी: जानेंं कब से शुरू होगी परीक्षा और जरूरी गाइडलाइंस

मौखिक परीक्षाओं की डेट्स भी बोर्ड ने जारी की हैं। 10वीं की मौखिक परीक्षाएं 12 अप्रैल से 28 अप्रैल तक होंगी और 12वीं की मौखिक परीक्षाएं 05 अप्रैल से 22 अप्रैल तक आयोजित की जाएंगी।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 18 March 2021 12:03 PM GMT
महाराष्‍ट्र बोर्ड एग्जाम डेट्स जारी: जानेंं कब से  शुरू होगी परीक्षा और जरूरी गाइडलाइंस
X
बोर्ड ने स्‍पष्‍ट किया है कि परीक्षाएं कोरोना संबंधी सावधानियों के बीच ही आयोजित की जाएंगी।

मुंबई : पूरे देश में अभी परीक्षाओं का दौर चल रहा है। केंद्रीय और राज्य सरकारें बोर्ड एग्जाम ले रहे हैं। इसी क्रम महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा स्‍टेट सेकेण्‍डरी एंड हॉयर सेकेण्‍डरी एजुकेशन बोर्ड ने हायर सेकेण्‍डरी (HSC) और सीनियर सेकेण्‍डरी (SSC) 2021 बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स जारी कर दी हैं ।

परीक्षाएं 29 अप्रैल से शुरू होंगी

इस वर्ष महराष्‍ट्र बोर्ड SSC परीक्षाएं 29 अप्रैल से शुरू होंगी जबकि HSC परीक्षाएं 23 अप्रैल से शुरू होंगी। बोर्ड ने स्‍पष्‍ट किया है कि परीक्षाएं कोरोना संबंधी सावधानियों के बीच ही आयोजित की जाएंगी।

यह पढ़ें....फिर से डराने लगा कोरोना: क्या नाइट कर्फ्यू के लिए तैयार है यूपी, यहां जानें

जरूरी गाइडलाइंस

परीक्षा के लिए जरूरी गाइडलाइंस अगले दो दिनों में जारी की जाएंगी।बोर्ड ने आज 18 मार्च को परीक्षाओं की डेट्स जारी की हैं और छात्रों के लिए डीटेल्‍ड डेटशीट जल्‍द बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in पर जारी की जाएगी। 10वीं की परीक्षाएं 29 अप्रैल से 20 मई तक जारी रहेंगी जबकि 12वीं की परीक्षाएं 23 अप्रैल से 21 मई तक जारी रहेंगी ।

यह पढ़ें....दिल्ली बाॅर्डर पर वैक्सीन की जरूरत, किसानों और कैदियों पर टिकैत की बड़ी मांग

मौखिक परीक्षाओं की डेट्स भी बोर्ड

इसके अलावा मौखिक परीक्षाओं की डेट्स भी बोर्ड ने जारी की हैं। 10वीं की मौखिक परीक्षाएं 12 अप्रैल से 28 अप्रैल तक होंगी और 12वीं की मौखिक परीक्षाएं 05 अप्रैल से 22 अप्रैल तक आयोजित की जाएंगी। परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्र अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे दें। क्‍योंकि बोर्ड परीक्षाओं में बेहद कम समय बचा है। अन्‍य कोई भी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी ।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story