×

दिल्ली बाॅर्डर पर वैक्सीन की जरूरत, किसानों और कैदियों पर टिकैत की बड़ी मांग

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों और जेल के कैदियों को भी कोरोना की वैक्सीन लगाने की मांग की है।

Shreya
Published on: 18 March 2021 11:36 AM GMT
दिल्ली बाॅर्डर पर वैक्सीन की जरूरत, किसानों और कैदियों पर टिकैत की बड़ी मांग
X
दिल्ली बाॅर्डर पर वैक्सीन की जरूरत, किसानों और कैदियों पर टिकैत की बड़ी मांग

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। कई राज्यों में दोबारा महामारी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। जिसके बाद केंद्र और राज्य सरकारें अलर्ट हो गई हैं। इस बीच कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान में भी तेजी आई है। देश में फिलहाल कोविड वैक्सीनेशन (Covid-19 Vaccination) का दूसरा फेज चल रहा है।

राकेश टिकैत ने की ये मांग

इस बीच भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों और जेल के कैदियों को भी कोरोना की वैक्सीन लगाने की मांग की है। उन्होंने खुद भी वैक्सीन लगवाने की बात कही है। आपको बता दें कि केंद्र के नए कृषि कानूनों को लेकर कई राज्यों के किसानों बीते काफी दिनों से दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कोर्ट में एनकांउटर: कैदी को पुलिसकर्मी ने मारी गोली, फायरिंग से अदालत में भगदड़

rakes- tikait (फोटो- ट्विटर)

वैक्सीनेशन के मामले में दूसरे नंबर पर भारत

आपकों बता दें कि सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन करने के मामले में भारत दूसरे नंबर पर आ चुका है। इस मामले में सबसे आगे अमेरिका है। भारत में करीब तीन करोड़ लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। हालांकि वैक्सीनेशन के बीच तेजी से कोरोना के मामले बढ़ने से सरकार की चिंता बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें: भीषण हादसा: गैस सिलेंडर से लगी मकान में भयानक आग, झुलस गए कई लोग

बीते 24 घंटे में सामने आए 35 हजार से ज्यादा मामले

बताते चलें कि आज यानी गुरुवार को देश में कोरोना के 35 हजार 871 नए मामले दर्ज किए गए हैं। कोविड-19 के इतने सारे मामले बीते सौ से ज्यादा दिनों के बाद सामने आए हैं। इसी के साथ भारत में कुल संक्रमितों की संख्या 1,14,74,605 तक पहुंच गई है। वहीं, महामारी से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 1,59,216 हो गई है।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन के दोनों डोज बेअसरः डाॅक्टर को नहीं बचा सके संक्रमण से, पत्नी भी पाॅजिटिव

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story