×

वैक्सीन के दोनों डोज बेअसरः डाॅक्टर को नहीं बचा सके संक्रमण से, पत्नी भी पाॅजिटिव

एमजीएम अस्पताल के जिस चिकित्सक की पत्नी कोरोना संक्रमित निकली थी उसके संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि, कोविड 19 का रिजल्ट आने से पहले चिकित्सक की पत्नी विनीता ब्यूटी पार्लर में मसाज कराने गई थीं।

Newstrack
Published on: 18 March 2021 10:11 AM GMT
वैक्सीन के दोनों डोज बेअसरः डाॅक्टर को नहीं बचा सके संक्रमण से, पत्नी भी पाॅजिटिव
X
कोरोना की दोनों वैक्सीन लेने के बाद भी डॉक्टर संक्रमित, पत्नी भी निकली पॉज़ीटिव (PC: social media)

रांची: झारखंड के जमशेदपुर स्थित एमजीएम अस्पताल में इन दिनों हड़कंप मचा है। यहां पदस्थापित एक चिकित्सक के कोरोना संक्रमित होने से दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि, डॉक्टर ने कोरोना की दोनों वैक्सीन भी ली थी। बावजूद इसके वे कोरोना संक्रमित निकले। चिकित्सक ने वैक्सीन का पहला डोज़ 19 जनवरी को और दूसरा 20 फरवरी को लिया था। बताया जा रहा है कि, चिकित्सक के संपर्क में आने से उनकी पत्नी भी कोरोना से संक्रमित हो गई हैं। फिलहाल, दोनों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। चिकित्सक और उनकी पत्नी के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:CM तीरथ के बयान पर बॉलीवुड से राजनीति तक घमासान, ट्रेंड हुआ #RippedJeans

ब्यूटी पार्लर सील

एमजीएम अस्पताल के जिस चिकित्सक की पत्नी कोरोना संक्रमित निकली थी उसके संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि, कोविड 19 का रिजल्ट आने से पहले चिकित्सक की पत्नी विनीता ब्यूटी पार्लर में मसाज कराने गई थीं। लिहाज़ा, ज़िला प्रशासन उस दौरान ब्यूटी पार्लर आने वाले लोगों की पहचान में जुटा है। फिलहाल, ब्यूटी पार्लर को सील कर दिया गया है। कर्मचारियों का सैंपल लेकर उन्हे होम क्वारंटीन में भेज दिया गया है।

corona corona (PC: social media)

मास्क नहीं तो जुर्माना

बुधवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड समेत विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होने कोरोना को लेकर किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतने का आग्रह किया। पीएम के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि, सरकार कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए तैयार है। सीएम ने लोगों से कोरोना को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने की अपील की। इसके बाद शाम को स्वास्थ्य विभाग की ओर से पत्र जारी किया गया। पत्र में साफ लिखा गया कि, मास्क को लेकर पूरे प्रदेश में ड्राइव चलाया जाए। जो लोग इसका उल्लंघन करते दिखें उनपर जुर्माना लगाया जाए।

ये भी पढ़ें:पैसे का लालच देकर टीएमसी के नेताओं को बीजेपी में किया जा रहा शामिल: ममता

नो मास्क, नो इंट्री

स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के बाद रांची समेत सभी ज़िलों में ज़िला प्रशासन हरकत में आ गया है। राजधानी में उपायुक्त छवि रंजन ने दुकानदारों से नो मास्क, नो इंट्री को लेकर सख्ती बरतने की अपील की। उन्होने कहा कि, दुकानदार अपनी ज़िम्मेदार निभाएं। लोगों से मास्क पहनने की अपील करें।

रिपोर्ट- शाहनवाज़

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story