×

CM तीरथ के बयान पर बॉलीवुड से राजनीति तक घमासान, ट्रेंड हुआ #RippedJeans

स्वाति मालीवाल ने लिखा है, “बलात्कार इसलिए नहीं होते हैं क्योंकि महिलाएँ छोटे कपड़े पहनती हैं बल्कि इसलिए कि तीरथ सिंह रावत जैसे पुरुष मेरीयोगिनी का प्रचार करते हैं और अपना कर्तव्य निभाने में असफल होते हैं।"

Newstrack
Published on: 18 March 2021 9:43 AM GMT
CM तीरथ के बयान पर बॉलीवुड से राजनीति तक घमासान, ट्रेंड हुआ #RippedJeans
X
CM तीरथ के बयान पर बॉलीवुड से राजनीति तक घमासान, ट्रेंड हुआ #RippedJeans

नई दिल्ली: महिलाओं के पहनावे को लेकर उत्तराखंड के नये नवेले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक बयान दिया था। इस बयान को लेकर बड़ी-बड़ी महिला हस्तियों ने सीएम तीरथ सिंह रावत की निंदा की है। सीएम के इस बयान पर, बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत, उत्तर प्रदेश की सपा सांसद जया बच्चन और दिल्ली की महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल, ने जमकर हमला बोला है।

सीएम के बयान पर बोली जया बच्चन

उत्तराखंड के सीएम पर उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने कहा, “इस तरह के बयानों को सीएम नहीं मानते हैं। उच्च पदों पर रहने वालों को सार्वजनिक बयान देना चाहिए। आप आज के समय में ऐसी बातें कहते हैं, आप तय करेंगे कि कौन सुसंस्कृत है और कौन कपड़े पर आधारित नहीं है! यह बुरी मानसिकता है और महिलाओं के खिलाफ अपराधों को प्रोत्साहित करती है।”

ये भी पढ़ें... OTT Platform- जानिए क्या है ओटीटी, कैसे करता है काम, फायदे और नुकसान

स्वाति मालीवाल ने दिया करारा जवाब

वहीं दिल्ली की महिला अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने भी उत्तराखंड के सीएम पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, “बलात्कार इसलिए नहीं होते हैं क्योंकि महिलाएँ छोटे कपड़े पहनती हैं बल्कि इसलिए कि तीरथ सिंह रावत जैसे पुरुष मेरीयोगिनी का प्रचार करते हैं और अपना कर्तव्य निभाने में असफल होते हैं। रिप्ड जीन्स ट्विटर में महिलाओं के साथ एकजुटता में खड़े हो जाओ।”



ये भी पढ़ें... वैक्सीन साइड इफेक्टः ऑक्सफोर्ड ने बताए अजीब दुष्प्रभाव, अध्ययन जारी

बॉलीवुड क्वीन ने बोला हमला

कंगना ने भी उत्तराखंड के सीएम के बयान पर निशाना साधते हुए कहा, “यदि आप रिप्ड जीन्स पहनना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि इन पिक्स में जैसा शीतलता है, वैसा ही परिमाण है, ताकि यह आपकी शैली की तरह लगे, न कि आपका राज्य एक बेघर भिखारी है, जिसे इस महीने माता-पिता से भत्ता नहीं मिला है, अधिकांश युवा आये दिन ऐसे दिखते हैं।”



सोच पर बोली शिवसेना सांसद

इनके अलावा शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “ देश की संस्कृति और संस्कार पुरुषों द्वारा प्रभावित होते हैं जो महिलाओं और उनकी पसंद के बारे में सोचते हैं। सोच बदलो मुख्यमंत्री रावत जी, तभी देश बदलेगा।”



ये भी पढ़ें... घातक 10 बीमारियांः गर्मियों में खतरा ज्यादा, ये हैं लक्षण और बचाव

क्या बोले थो सीएम तीरथ

आपको बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही सीएम तीरथ फटी जिन्स यानी रिप्ड जीन्स पर बयान दिया था। उन्होंने कहा रिप्ड जीन्स पर कहा था कि ये कैसा संकार है। सीएम के इस तरह के बयान पर काफी बवाल हो रहा है। वहीं ट्विटर पर #RippedJeansTwitter तेजी से ट्रेंड कर रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।न

Newstrack

Newstrack

Next Story