×

Maharashtra Board ने जारी की डेटशीट, इस तारीख से 10वीं-12वीं की परीक्षा शुरू

डेटशीट का ऐलान करते हुए MSBSHSE के सचिव अशोक भोसले ने कहा कि स्कूलों / जूनियर कॉलेजों और स्टूडेंट्स के लिए पाठ्यक्रम नियोजन के साथ-साथ परीक्षा तनाव को कम करने के मकसद से अप्रैल-मई 2021 के लिए बोर्ड परीक्षा की संभावित डेटशीट की घोषणा की गई है।

Shreya
Published on: 17 Feb 2021 6:04 AM GMT
Maharashtra Board ने जारी की डेटशीट, इस तारीख से 10वीं-12वीं की परीक्षा शुरू
X
Maharashtra Board ने जारी की डेटशीट, इस तारीख से 10वीं-12वीं की परीक्षा शुरू

मुंबई: अगर आप महाराष्ट्र बोर्ड (Maharashtra Board) के स्टूडेंट है तो ये आपके लिए जरूरी खबर है। दरअसल, महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) ने कल यानी मंगलवार को क्लास 10th और 12th के लिए एग्जाम डेट (Exam Date) का ऐलान कर दिया है। हालांकि अभी डेट्स में बदलाव होने की संभावना है।

जानें कब आयोजित होंगी परीक्षाएं

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) द्वारा जारी की गई डेटशीट के मुताबिक, क्लास 12th के एग्जाम्स 23 अप्रैल से 21 मई तक आयोजित की जाएंगी, जबकि कक्षा 10वीं की परीक्षा 29 अप्रैल से 20 मई के बीच होंगी। अगर आपको पूरी एग्जाम डेटशीट की जानकारी चाहिए तो आप आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.org को विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: फर्जी शिक्षण संस्थान चलाने वाले गिरफ्तार, हड़पी करोड़ों की छात्रवृत्ति

datesheet released (फोटो- सोशल मीडिया)

डेटशीट में हो सकता है बदलाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेटशीट का ऐलान करते हुए MSBSHSE के सचिव अशोक भोसले ने कहा कि स्कूलों / जूनियर कॉलेजों और स्टूडेंट्स के लिए पाठ्यक्रम नियोजन के साथ-साथ परीक्षा तनाव को कम करने के मकसद से अप्रैल-मई 2021 के लिए बोर्ड परीक्षा की संभावित डेटशीट की घोषणा की गई है। उन्होंने यह भी कहा कि एग्जाम से पहले फाइनल शेड्यूल स्‍कूलों को प्रिंटेड फॉर्म में जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Bihar Board Exam: दो पालियों में शुरू, धारा 144 लागू, जानें परीक्षा की हर अपडेट

इसके साथ ही उन्होंने स्टूडेंट्स को किसी भी तरह की अफवाहों पर विश्वास न करने की सलाह दी है और कहा कि बोर्ड परीक्षा से जुड़े किसी भी अपडेट के लिए सिर्फ बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट को ही देखें।

बिहार में आज से शुरू हुईं परीक्षाएं

इस बीच, कक्षा 10वीं के लिए बिहार बोर्ड राज्य परीक्षाएं आज 17 फरवरी से शुरू हो गई हैं। अन्य राज्यों में भी बोर्ड की परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा करने किए जाने की उम्मीद है। बता दें कि CBSE बोर्ड द्वारा पहले ही परीक्षाओं की तिथि का ऐलान किया जा चुका है। CBSE बोर्ड कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से 11 जून तक, कक्षा 10 की परीक्षाएं 4 मई से 7 जून तक आयोजित की जाएंगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: पहली से चौथी और छठी-सातवीं कक्षा की डेटशीट जारी, यहां है पूरी डिटेल्स

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story