लॉकडाउन: देशभर में NEET और JEE की परीक्षाएं टलीं, जानें अब कब होंगे ये EXAM

कोरोना वायरस के चलते देशभर में होने वाली नीट और जेईई(JEE )की परीक्षाएं टाल दी गई हैं। एचआरडी मंत्री ने ट्वीट में लिखा कि माता-पिता और छात्रों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए विभिन्न परीक्षा केंद्रों की यात्रा करनी पड़ती है, मैंने मई के अंतिम सप्ताह तक नीट (NEET UG) 2020 और जेईई (JEE मेन) परीक्षा स्थगित

Published by suman Published: March 27, 2020 | 9:40 pm
Modified: March 27, 2020 | 9:47 pm

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते देशभर में होने वाली नीट और जेईई(JEE )की परीक्षाएं टाल दी गई हैं। एचआरडी मंत्री ने ट्वीट में लिखा कि माता-पिता और छात्रों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए विभिन्न परीक्षा केंद्रों की यात्रा करनी पड़ती है, मैंने मई के अंतिम सप्ताह तक नीट (NEET UG) 2020 और जेईई (JEE मेन) परीक्षा स्थगित करने के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA)को निर्देश दिया है।

यह पढ़ें…सिंगापुर-मलेशिया से हनीमून मना कर लौटे IAS ने तोड़े नियम, हुआ ये हाल

 

 

मानव संसाधन और विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एक ट्वीट में कहा कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 जो 3 मई को आयोजित होने वाली थी, अब इसे मई के अंतिम सप्ताह में स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा या जेईई मेन भी पिछले सप्ताह मई में आयोजित किया जाएगा। एचआरडी मंत्री ने लिखा, “चूंकि माता-पिता और छात्रों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए विभिन्न परीक्षा केंद्रों की यात्रा करनी पड़ती है, मैंने मई के अंतिम सप्ताह तक NEET (UG) 2020 और JEE (मुख्य) स्थगित करने के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी को निर्देश दिया है।

यह पढ़ें…स्पेन में कोरोना का तांडव: पिछले 24 घंटे में यहां 769 लोगों की गई जान

बता दें कि नीट परीक्षा के लिए देश भर से 15 लाख से अधिक अभ्यर्थ‍ियों ने आवेदन किया था और अनुमानित 9 लाख जेईई मुख्य अप्रैल सत्र के लिए होने जा रही परीक्षा में हिस्सा लेने वाले थे। इससे पहले जेईई मेनजनवरी सत्र में आयोजित किया गया था। ये परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है। अभी जेईई मेन अप्रैल के पहले सप्ताह में आयोजित होनी थी।