×

सिंगापुर-मलेशिया से हनीमून मना कर लौटे IAS ने तोड़े नियम, हुआ ये हाल

Shivani Awasthi
Published on: 27 March 2020 4:01 PM GMT
सिंगापुर-मलेशिया से हनीमून मना कर लौटे IAS ने तोड़े नियम, हुआ ये हाल
X

लखनऊ। सिंगापुर और मलेशिया से हनीमून मनाकर करीब 10 दिन बाद लौटे आईएएस, केरल के कोल्लम के उपजिलाधिकारी अनुपम मिश्रा को क्वारंटाइन में रखा गया है। जिला प्रशासन ने आईएएस अनुपम मिश्रा व उनकी पत्नी कविता मिश्रा समेत परिवार के 6 सदस्यों को 13 अप्रैल तक घर में क्वारंटाइन किया है।

IAS अनुपम मिश्रा ने तोड़े नियम

आईएस अनुपम मिश्रा ने नियमों का उलंघन किया। जब उनसे हालचाल जानने के लिए सरकारी अधिकारी ने संपर्क किया तो आईएएस की लोकेशन केरल के उनके सरकारी आवास की जगह उत्तर प्रदेश के कानपुर में मिली है। कोल्लम के जिला कलेक्टर बी. अब्दुल नजर ने उपजिलाधिकारी के खिलाफ एक रिपोर्ट सरकार को सौंपी, जिसके बाद उनको निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना से बचने के लिए यूपी के डिप्टी सीएम ने लोगों को दिया ये खास मंत्र

राज्य सरकार ने स्पष्टीकरण मांगा

इसके बाद जांच में पता चला कि वह अपने गृह क्षेत्र उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर आ गए हैं और बीती 20 मार्च से सुल्तानपुर में हैं। अब उनसे राज्य सरकार ने स्पष्टीकरण मांगा है। बता दें कि इस मामले में केरल पुलिस ने कोल्लम के उप-कलेक्टर अनुपम मिश्रा के खिलाफ विदेश से लौटने के बाद अनिवार्य कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के नियमों को तोड़ने के जुर्म में मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ेंः6 महीने बंद रहेगा ये देश! पीएम ने कहा, आधे साल के लॉकडाउन के लिए रहें तैयार

इधर, 14 दिन के क्वारंटाइन में भेजे गए आईएएस के हालचाल जानने के लिए कुछ अधिकारियों ने उनके घर फोन किया तो पता चला कि वह घर पर नहीं थे। अधिकारियों ने फोन पर संपर्क किया तो अनुपम ने बताया कि वह अपने भाई के साथ बेंगलुरु आ गए थे क्योंकि वह एक डॉक्टर है और उनकी देखभाल वहां अच्छे से होगी। लेकिन अनुपम के मोबाइल पर संपर्क किया गया तो फोन संपर्क से बाहर होने का साउंड हिंदी में सुनाई दिया।

ये भी पढ़ेंः Video:थप्पड़, लात व घूसे से किम कार्दशियन की बहन से जमकर हुई लड़ाई, जानें वजह

इसके बाद शक होने पर अनुपम का मोबाइल ट्रैस किया गया तो उनकी लोकेशन कानपुर व सुल्तानपुर में मिली। इस मामले में डीएम ने राज्य सरकार को रिपोर्ट बनाकर भेजी है। डीएम की रिपोर्ट पर अनुपम मिश्रा से स्पष्टीकरण मांगा गया है ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story