6 महीने बंद रहेगा ये देश! पीएम ने कहा, आधे साल के लॉकडाउन के लिए रहें तैयार

कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में फैला हुआ है,ऐसे में भारत समेत कई देशों ने अपने अपने स्तर पर कोरोना को रोकने के प्रबंध कर रखे हैं। कई देशों में भारत की तरह लॉकडाउन घोषित किया गया है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में फैला हुआ है,ऐसे में भारत समेत कई देशों ने अपने अपने स्तर पर कोरोना को रोकने के प्रबंध कर रखे हैं। कई देशों में भारत की तरह लॉकडाउन घोषित किया गया है। इसी कड़ी में अब ऑस्ट्रेलियाई पीएम की ओर से बड़ी घोषणा की गयी है। उन्होंने कहा कि लोग तैयार रहें, देश में 6 महीने का लॉकडाउन किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिसन ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के दिए संकेत

दरअसल, कोरोना के बढ़े मामलों को रोकने के लिए ऑस्ट्रेलिया में पहले से ही भारत के जैसे लॉकडाउन घोषित है। इसी कड़ी में अब प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिसन ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो लॉकडाउन को 6 महीने तक खींचा जा सकता है। इसलिए देशवासी इसके लिए तैयार रहें।

ये भी पढ़ेंः बहुत चला लिया Apple का फोन, अब पहन के देखिए जूता

पब,जिम और कैफे जाने पर रोकः

प्रधानमत्री स्‍कॉट मॉरिसन ने संसद में कहा कि देश के सामने इस समय बहुत बड़ी चुनौती है। इसलिए काम के बाद कोई पब नहीं जाएगा और न ही सुबह किसी को जिम जाने की जरूरत है। लोगो को कैफे में बैठने की भी अनुमति नहीं हैं।

ये भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री की तबियत अचानक बिगड़ी, अस्पताल में कराया गया भर्ती

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के मामले:

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में अब तक कोरोना वायरस की वजह से 3166 लोग संक्रमित मिले हैं, जबकि 13 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा मामले विक्‍टोरिया और न्‍यू साउथ वेल्‍स में हैं।

सोमवार से देश में लॉकडाउन

इसी के मद्देनजर ऑस्‍ट्रेलिया में सोमवार से लॉकडाउन है। इसके तहत ऑस्ट्रेलिया के सारे पब्‍स, क्‍लब्‍स और जिम के अलावा चर्च भी बंद कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ेंःभारत समेत इन देशों में अचानक क्यों बढ़ी कंडोम की मांग, यहां जानें

लॉकडाउन को नहीं मान रहे लोग

सरकार सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष ध्यान दे रही है। इसके लिए पीएम स्‍कॉट मॉरिसन की सरकार लगातार लोगों को निर्देशित कर रही है कि सार्वजनिक जगहों पर दूरी बनाये रखें, हालाँकि ऑस्ट्रेलियन सरकार की बात नहीं मान रहे। लॉक डाउन के दौरान भी लोग समुद्री तटों पर, रेस्टोरेंट, बार, पब आदि जा रहे थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।