×

प्रधानमंत्री की तबियत अचानक बिगड़ी, अस्पताल में कराया गया भर्ती

दुनिया में फैले कोरोना के प्रकोप के बीच नेपाल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली की अचानक तबियत ख़राब हो गई है।

Aradhya Tripathi
Published on: 27 March 2020 1:28 PM GMT
प्रधानमंत्री की तबियत अचानक बिगड़ी, अस्पताल में कराया गया भर्ती
X

दुनिया में फैले कोरोना के प्रकोप के बीच नेपाल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली की अचानक तबियत ख़राब हो गई है। जिसके बाद प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली की हृदय गति बढ़ने के बाद उन्हें यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रधानमंत्री की हालत ठीक

नेपाल के प्रधानमंत्री ओली (69) को मेडिकल जांच के लिए त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल ले जाया गया। क्योंकि गुरुवार रात उनकी हृदय गति अनियमित हो गई थी। ओली के प्रेस सलाहकार सूर्य थापा ने शुक्रवार को बताया कि प्रधानमंत्री की हालत ठीक है और उन्हें आज अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को हुआ कोरोना, पाजिटिव पाए गए

गौरतलब है कि ओली ने चार मार्च को काठमांडो में अपना गुर्दा प्रतिरोपण कराया था। उन्हें एक सप्ताह से अधिक समय बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई थी।

डॉक्टरों ने दी थी आराम की सलाह

ये भी पढ़ें- बोरिस के बाद पाक प्रधानमंत्री इमरान खान भी कोरोना पाजिटिव !

गुर्दा प्रतिरोपण के बाद डॉक्टरों ने उन्हें अगले कुछ महीनों तक बैठकों में शामिल होने, लोगों से मिलने जुलने से मना किया था। लेकिन वह बैठकों में व्यस्त रहें। इस सप्ताह की शुरूआत में उन्होंने एक कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की थी। अपनी व्यस्तता के चलते ही ओली की तबियत एक बार फिर कुछ बिगड़ी। जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। फ़िलहाल अब उनका स्वास्थ्य बिलकुल ठीक है।

भारत-चीन दोनों को बताया था अहम

ज्ञात हो कि अभी कुछ दिन पहले ही अपने जन्मदिन के अवसर पर ओली ने भारत और चीन को लेकर एक बयान दिया था, जिसको लेकर वो चर्चा में आए थे। ओली ने कहा था कि नेपाल के लिए भारत और चीन दोनों ही बहुत अहम हैं। और दोनों देशों के साथ रिश्ते बेहतर रखते हुए ही नेपाल को विकास के रास्ते पर आगे ले जाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- कोरोना से निपटने के लिए इन दो देशों ने बनाया ऐसा प्लान, हर तरफ हो रही चर्चा

प्रधानमंत्री ओली ने कहा था कि भारत और चीन में दो अलग अलग किस्म की राजनीतिक व्यवस्थाएं हैं, दोनों देशों की सामाजिक-आर्थिक स्थितियां भी अलग अलग हैं, ऐसी स्थिति में नेपाल दोनों ही देशों के साथ संतुलित तरीके से अपने रिश्ते को आगे बढ़ाकर ही विकास का अपना लक्ष्य हासिल कर सकता है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story