नलिन खंडेलवाल ने ऐसे टाॅप किया नीट, बताया सफल होने की कहानी

मेडिकल प्रवेश परीक्षा यानी नीट की परीक्षा में राजस्थान के सीकर के नलिन खंडेलवाल ने टॉप किया है। नेट की परीक्षा में पहली रैंक लाने वाले नलिन का 720 में से 701 नंबर आया है। उन्हें 99.9999291 परसेंटाइल मिले हैं।

जयपुर: मेडिकल प्रवेश परीक्षा यानी नीट की परीक्षा में राजस्थान के सीकर के नलिन खंडेलवाल ने टॉप किया है। नेट की परीक्षा में पहली रैंक लाने वाले नलिन का 720 में से 701 नंबर आया है। उन्हें 99.9999291 परसेंटाइल मिले हैं।

नलिन के पिता पेशे से डॉक्टर हैं और भाई भी एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। नलिन खंडेलवाल का कहना है कि उन्होंने पढ़ाई के दौरान स्मार्टफोन से दूरी बनाकर रखा। उन्होंने अपने टॉप करने की पूरी कहानी यहां बताई। उन्होंने कहा कि मैंने कभी भी स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं।

यह भी पढ़ें…देश भर में मनाई जा रही ईद, राष्ट्रपति और PM मोदी ने दी बधाई

नलिन मीडिया से बातचीत में बताया कि वे घरवालों से बातचीत करने के लिए सामान्य फोन रखते थे। वह कहते हैं कि मैंने कभी भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं किया और परिवार के साथ किसी पार्टी या सोशल गैदरिंग में भी हिस्सा लेने से बचता रहा। सीकर में स्कूली पढ़ाई करने के बाद नलिन पिछले 2 साल से जयपुर की एक कोचिंग में पढ़ रहे थे।

यह भी पढ़ें…भारत-नेपाल सीमा पर पंजाब ले जायी जा रही युवती बरामद, मानव तस्कर फरार

12वीं बोर्ड में नलिन ने 95 प्रतिशत हासिल की थी। 12वीं बोर्ड के साथ नीट की भी तैयारी की, इसे बैलेंस करने के बारे में नलिन ने कहा, कोचिंग में जो पढ़ाते हैं उससे सबकुछ क्लियर हो जाता है।