×

आ गई UPTET 2019 की परीक्षा की नई तारीख, यहां जानें...

देश में अलग-अलग राज्यों में CAA और NRC के विरोध में प्रदर्शन हो रहे थे जिसको देखते हुए इंटरनेट सेवाएं व कुछ परीक्षाओं को पोस्टपोन कराया गया था।

Roshni Khan
Published on: 21 Dec 2019 9:41 AM GMT
आ गई UPTET 2019 की परीक्षा की नई तारीख, यहां जानें...
X
बोर्ड एग्जाम पर बड़ा आदेश, 10वीं-12वीं के रिजल्ट में नहीं जुड़ेंगे बोनस अंक

UPTET 2019 Exam Postponed: देश में अलग-अलग राज्यों में CAA और NRC के विरोध में प्रदर्शन हो रहे थे जिसको देखते हुए इंटरनेट सेवाएं व कुछ परीक्षाओं को पोस्टपोन कराया गया था। इसी को देखते हुए उत्‍तर प्रदेश सरकार ने रविवार 22 दिसंबर को होने जा रही यूपीटीईटी परीक्षा (UP TET exam) की डेट आगे बढ़ा दी गई है।

ये भी देखें:बीजेपी सांसद को मौत की धमकी! गौतम गंभीर की ये मांग, पार्टी में मचा हड़कंप

22 दिसंबर को होने वाली परीक्षा आगे कब आयोजित की जाएगी आपको बता दें, इसे लेकर कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है, लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक बोर्ड जल्‍द ही इसकी नई तारीखों की घोषणा कर देगा। संभवत: नई तारीखों की घोषणा सोमवार 23 दिसंबर को की जाएगी है। वहीं कहा जा रहा है कि 19 जनवरी को परीक्षा आयोजन होगा।

इसके अंदर मुख्य सचिव, राजस्व और बेसिक शिक्षा विभाग, रेणुका कुमार की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है, अपरिहार्य कारणों से 22 दिसंबर को होने वाली UP TET परीक्षा को आगे के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं परीक्षा की नई तारीखें जल्द से जल्द घोषित की जाएंगी।

UPTET 2019 Exam Postponed: रद्द हुई परीक्षा, जानें कब आएगी नई तारीख

UPTET December 2019 Admit Card डाउनलोड करने के लिए 12 दिसंबर से ही मौजूद हैं। लगभग 95% एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा चुके हैं। लेकिन हाल में राज्य में विरोध प्रदर्शनों के चलते इंटरनेट सुविधा बंद है। जिस वजह से प्रत्याशी एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए बोर्ड ने परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया।

ये भी देखें:नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर को मिली जान से मारने की धमकी

UPTET जनवरी 2020 में आयोजित होने की संभावना

UPTET 2019 जनवरी 2020 में आयोजित होने की संभावना है। इस साल करीब 16 लाख 58 हजार कैंडिडेट्स UPTET पेपर देंगे। UPTET लिखित परीक्षा राज्य भर में करीबन 1986 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में आयोजित की जानी थी।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story